सपने में बार-बार पानी देखना – बार बार पानी से जुड़े सपने देते हैं हैरान करने वाले संकेत

Spread the love

सपने में बार-बार पानी देखना – बार-बार पानी से जुड़े सपने देते हैं हैरान करने वाले संकेत – कई लोगों को स्वप्न में पानी से संबंधित सपने आते रहते हैं। अगर आप भी सपने में बार-बार पानी देखते हैं तो इसका मतलब जानना आपके लिए जरुरी हैं। सपने में बार-बार पानी देखना आपको कुछ ऐसी घटनाओं के संकेत देने की कोशिश करता हैं जो आपके निकट भविष्य को प्रभावित कर सकता हैं। कुछ स्थितियों में यह सपना अशुभ भी होता हैं। अत: आइए जानते हैं की सपने में बार-बार पानी देखने का मतलब क्या होता हैं।

सपने में बार-बार पानी देखना - बार बार पानी से जुड़े सपने देते हैं हैरान करने वाले संकेत
सपने में बार-बार पानी देखना – बार बार पानी से जुड़े सपने देते हैं हैरान करने वाले संकेत

स्वप्न शास्त्र कहता के अनुसार, सपने व्यक्ति को शुभ और अशुभ घटनाओं के बारें में बताने की कोशिश करता हैं। इसलिए अगर आप कभी रात के समय कोई सपना देखते हैं और अचानक नींद खुलती हैं तो सपनों को डायरी में नोट कर लें। सुबह उठकर सपने का मतलब जानने की कोशिश जरुर करें। किसी भी सपने को इग्नोर नहीं करना चाहिए। हर सपना आपको किसी महत्वपूर्ण घटना की जानकारी देता हैं। नीचे विस्तार से बताया गया हैं की सपने में बार-बार पानी देखना कैसा होता हैं।

सपने में बार-बार पानी देखना

अगर आपका भी सामना रोजाना कुछ ऐसे सपनों से होता हैं जिसमें सिर्फ पानी ही पानी दिखाई देता हैं तो सचेत हो जाएं। दरसल यह सपना अच्छा नहीं माना जाता हैं। अगर आप रोज पानी के सपने देखते हैं तो इसका मतलब हैं की आपके आसपास का वातावरण नकारात्कता से भरी हुई हैं। बनते हुए कार्य बिगड़ सकते हैं और जीवन में कुछ ऐसी समस्याएं आ सकती हैं जो आपके धन को ले डूबेगा। बार बार पानी का सपना संकेत हैं की निकट भविष्य आपके लिए शुभ नहीं हैं। सपने में बार-बार पानी देखना अकेलेपन को दर्शाता हैं। मानसिक और शारीरिक कष्ट भी झेलने पड़ सकते हैं। अपने बुद्धि -विवेक का उपयोग कर संभावित स्थिति से बचने का प्रयत्न करें क्योकिं सपने स्थिति को बदलने के लिए ही व्यक्ति को प्रेरित करते हैं।

यह भी पढ़ें सपने में ऊंचाई से पानी में गिरना / सपने में घर की छत से गिरते हुए देखना

सपने में पानी भरते हुए देखना

पानी का भरते हुए खुद को देखना शुभ सपना हैं। यह सपना अच्छे और उज्ज्वल भविष्य को दर्शाता हैं। जल्द ही आपको शुभ समाचार मिल सकता हैं जिसकी प्रतीक्षा आप लम्बे समय से कर रहे हैं। धन और अन्न की कमी नहीं होगी। आर्थिक और शारीरिक समस्याएं भी आपको परेशान नहीं करेंगी। इसके अलावे समाजिक प्रतिष्ठा और व्यापार में लाभ मिलेगा। वही सपने में अगर आप गंदा पानी भरते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ हैं की आप किसी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें सपने में किसी से बचकर भागना / सपने में कुएं में गिरने से बचना शुभ या अशुभ

सपने में जल देखना नदी का

सपने में जल देखना नदी का
सपने में जल देखना नदी का

सपने में पानी देखना नदी का मिले जुले प्रभाव वाला माना जाता हैं। जिसका अर्थ हैं की आपका जीवन सामान्य तरीके से चलेगा। अर्थात भविष्य में सुख और दुःख समान रूप से आपको प्रभावित करेंगे। नदी का स्थिर पानी अशुभ माना जाता हैं। अगर सपने में बहते हुए पानी को आपने देखा हैं तो समझ लीजिये की जल्द ही जीवन से समस्याएं ठीक नदी की पानी की ही भांति बह कर दूर चले जायेंगे।

यह भी पढ़ें सपने में बहुत सारे लोगों को देखना देते हैं हैरान करने वाले संकेत

सपने में पानी मांगना

दोस्तों, सपने में खुद को प्यासा देखना और प्यास के कारण सपने में पानी मांगना संकेत हैं की आपका भविष्य वर्तमान से ज्यादा कष्टकारी हो सकता हैं। आप कर्ज के बोझ तले दब सकते हैं। अगर आपने खुद को किसी से पानी मांगते देखा हैं और सामने वाला आपको पानी दे देता हैं तो इसका मतलब हैं की भविष्य में जब आप मुसीबत में होंगे तो आपकी सहायता करने वालों की कमी नहीं होगी। इस सपने को देखने के बाद अत्यधिक खर्चे पर लगाम लगानी चाहिए और स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

यह भी पढ़ें सपने में बहुत सारे लोगों को देखना देते हैं हैरान करने वाले संकेत

सपने में पानी में मंदिर देखना

दोस्तों, सपने में पानी में मंदिर देखना अशुभ हैं जो बताता हैं की आपका समय ठीक नहीं चल रहा हैं। आपको कोई अशुभ सुचना मिल सकती हैं। जिस किसी भी कार्य को आप पुरे मन से कर रहे हैं उसमें असफलता हाथ लग सकती हैं। बनता हुआ कार्य भी अचानक बिगड़ सकता हैं। ऐसे में भगवान से अपने बुरे कर्मों के लिए क्षमा मांगकर उचित कर्म पथ पर आगे बढ़ें।

यह भी पढ़ें सपने में कीचड़ से बाहर निकलना / सपने में नाली का कीचड़ साफ करना

निष्कर्ष

सपने में बार-बार पानी देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता हैं। परन्तु अगर आपने सपने में सिर्फ एक बार पानी देखा हैं तो यह शुभ और अशुभ दोनों हो सकते हैं। दरसल यह डिपेंड करता हैं की आपने कहा और किस स्थिति में पानी को देखा हैं। बार बार पानी सपने में दिखाई देना हल्के में नहीं लेना चाहिए। इस सपने के आने के बाद सावधान रहें क्योकिं यह शारीरिक, आर्थिक और मानसिक कष्ट के आगमन के संकेत हो सकते हैं।

मुझे आशा हैं की आपको आज की यह जानकारी ” सपने में बार-बार पानी देखना – बार बार पानी से जुड़े सपने देते हैं हैरान करने वाले संकेत ” बेहद अच्छी लगी होगी। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ जरुर से जरुर शेयर करें।

यह भी पढ़ें सपने में किसी दूसरे को चोट लगते हुए देखना या एक्सीडेंट देखना देते हैं भयंकर संकेत