सपने में दो बंदर देखना और सपने में काले मुंह का बंदर देखना कैसा होता हैं जाने

Spread the love

सपने में दो बंदर देखना और सपने में काले मुंह का बंदर देखना कैसा होता हैं जाने – सपने में कब क्या दिख जाएं कोई नहीं जानता हैं। सपने हमारे असल जीवन को प्रभावित करते हैं। जी हाँ, स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर एक सपना भविष्य से जुड़ा हैं। सपने में अलग-अलग तरह के बंदरों का अलग-अलग चीजे करते देखना भिन्न-भिन्न संकेत देते हैं। सपने में कभी काले मुंह वाले बंदर दिखाई देते हैं तो कभी गोरे मुंह वाले ऐसे में लोगों के मन में यह प्रश्न उठता हैं की ऐसे सपनों का मतलब क्या होता हैं। सपने हमें आने वाली परिस्थितियों को लेकर सावधान करते हैं। कुछ सपने शुभ भी होते हैं। आइये विस्तार से जानते हैं की सपने में दो बंदर देखना और सपने में काले मुंह का बंदर देखना क्या इशारा करता हैं।

सपने में दो बंदर देखना

सपने में दो बंदर देखना
जाने सपने में दो बंदर देखना कैसा होता हैं

दोस्तों, सपने में दो बंदर देखना शुभ हैं या अशुभ यह इस बात पर डिपेंड करता हैं की आपने दोनों बंदरों को क्या करते हुए देखा हैं। सपने में सपने में दो बंदरो लड़ते देखना अशुभ माना जाता हैं। यह सपना व्यक्ति को आने वाली उन परिस्थितियों को लेकर सावधान करता हैं जो उसके मौजूदा लाइफ में कई तरह की समस्याएं पैदा कर सकती हैं। घर परिवार में ऐसी स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं जिसके चलते रिश्ते कमजोर हो सकते हैं। अत: इस सपने को देखने के बाद परिवार को एकजुट करने का प्रयत्न करें। वही सपने में दो बंदरों को एक साथ तैरते हुए देखना संकेत हैं की आपके जीवन में किसी ऐसे इन्सान की एंट्री होने वाली हैं जो आपके मुश्किल वक्त में भी आपका साथ देगा।

दोस्तों, सपने में दो या दो से ज्यादा बंदरों को एक साथ बैठे देखना अच्छा सपना हैं। परिवार बुरी परिस्थितियों में एकजुट रहेगा और मिलकर मुश्किल समय का सामना करेगा। यह सपना आपको इशारा करता हैं की किसी भी परिस्थिति में परिवार में टूट न होने दें अन्यथा दुश्मन इस टूट का फायदा उठा सकते हैं। अगर दो बंदर हंसते हुए दिखाई पड़ते हैं तो जल्द ही धन प्राप्त होने के संयोग को दर्शाता हैं। अगर सपने में दोनों बंदर क्रोधित अवस्था में थे तो इसका मतलब हैं की सामाजिक प्रतिष्ठा में कमी आ सकती हैं।

सपने में काले मुंह का बंदर देखना

सपने में काले मुंह का बंदर देखना
सपने में काले मुंह का बंदर देखना

काले मुंह का बंदर को लोग हनुमान जी भी कहते हैं। बंदर को खाते देखना परिवार में होने वाले बेवजह के झंझटों की ओर इशारा करता हैं। परन्तु बंदर अगर खुश जान पड़ते हैं तो इसका अर्थ हैं की पति-पत्नी के बीच या आपके पार्टनर के साथ आपका संबंध और भी गहरा होगा। अगर आपने इस तरह के बदंर को खाना चुराते हुए देखा हैं तो यह सपना शुभ माना जाता हैं।

यह सपना आर्थिक स्थिति में सुधार को इंगित करता हैं। पैसों को लेकर चल रही समस्याएं जल्द ही दूर होगी। जिस क्षेत्र में आप कार्यरत हैं उसमें भरपूर मेहनत करें। हनुमान जी कृपा से नकारात्मक विचारों का आन बंद होगा। सपने में मस्ती करते शरारती काले मुंह के बंदर का दिखना हनुमान जी की कृपा को दर्शाता हैं। आने वाले समय में जल्द ही कुछ ऐसे शुभ समाचार मिलेंगे जो आपकी लाइफ को वर्तमान से बेहतर बना देगी।

यह भी पढ़ें गर्भवती महिला को सपने में लड़का देखना / गर्भवती महिला सपने में तोरई देखना शुभ या अशुभ

सपने में बंदर को भगाना

बंदर को भगाना या भगाते हुए देखना शुभ सपना हैं। हर किसी के जीवन में कुछ ऐसे लोग होते हैं जो अक्सर आपका अहित ही सोचते हैं। ऐसे लोग आपको नीचा दिखाने का कोई भी अवसर नहीं छोड़ते हैं। यह सपना ऐसे लोगों से आपको सावधान करता हैं। जिन शारीरिक और मानसिक कष्ट को वर्तमान में आप झेल रहे हैं उसका जल्द ही समाधान निकलेगा। आपका भाग्योदय होने वाला हैं आपके कर्मों का शुभ फल जल्द ही मिलने वाला हैं। अज्ञात भय और दुश्मनों से राहत मिलेगी। यह सपना सकारात्मक सोच के साथ जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देता हैं।

यह भी पढ़ें बुलबुल का घर में आना शुभ है या अशुभ / मैना पक्षी का घर में आना

सपने में बंदर को मारते हुए देखना

मित्रों, सपने में बंदर को मारते हुए देखना शुभ हैं। इस सपने का सीधा अर्थ हैं मुसीबतों से बचाव करना जिसमें आप सफल होंगे। निकट समय आपके लिए थोड़ा कठिन अवश्य हो सकता हैं लेकिन सभी कठिनाइयों को पार करते हुए लक्ष्य को प्राप्त अवश्य करेंगे। यह सपना दर्शाता हैं की आप नकारात्मकता को स्वयं से दूर करने सफल होंगे। किसी बड़ी मुसीबत से आपका पाला छूटने वाला हैं। आपके प्रतिद्वंदी आपसे हार मानकर आपके रास्ते से स्वत: हट जाएंगे। तटस्थ रहने के कारण सफलता आपके कदम चूमेगी।

यह भी पढ़ें रविवार को सांप देखना शुभ या अशुभ / हकीकत में काला सांप देखना

सपने में बंदर को खाते हुए देखना

दोस्तों, सपने में बंदर को खाते हुए देखना अच्छा नहीं माना जाता हैं। यह सपना पैसों को लेकर आपको सावधान करता हैं। निकट भविष्य में आर्थिक संकट झेलने पड़ सकते हैं। जिसकी वजह से मानसिक तौर पर आप परेशान हो सकते हैं। अत: अपनी गलत आदतों को सुधारते हुए पैसों की बचत करें। बेवजह और मनोरंजन मात्र के लिए किये जाने वाले पैसों की सेविंग करना शुरू करें। अन्यथा परिवार से खुशियों की जगह अशांति का माहौल उत्पन्न हो सकता हैं।

यह भी पढ़ें

निष्कर्ष

दोस्तों, इस पोस्ट में मैंने आपको बताया हैं की सपने में दो बंदर देखना और सपने में काले मुंह का बंदर देखना कैसा होता हैं। सपने में दिखाई देने वालें बंदर असल जीवन की रुपरेखा तैयार करती हैं। काले मुंह वाले बंदरों को अशुभ स्थिति में देखने पर हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। हनुमान जी पूजा से संभावित अशुभ घटनाएं स्वत: ही टल जाती हैं। बंदर को अधिक संख्या में देखना मिले जुले प्रभावों वाला होता हैं। बंदरों से पीछा छुड़ाते देखना और उसे मारते या भगाते देखना संभावित भविष्य की अशुभ स्थितियों से बचने के संकेत हैं।

मुझे आशा हैं की आपको आज की यह पोस्ट ” सपने में दो बंदर देखना और सपने में काले मुंह का बंदर देखना कैसा होता हैं जाने ” बेहद अच्छी लगी होगी। हर एक सपना का अलग महत्त्व और अर्थ हैं। सपने का सही अर्थ निकालकर व्यक्ति संभावित अशुभ घटनाओं से खुद को सुरक्षित रख सकता हैं। इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

यह भी पढ़ें सपने में किसी से बचकर भागना / सपने में कुएं में गिरने से बचना शुभ या अशुभ

1 thought on “सपने में दो बंदर देखना और सपने में काले मुंह का बंदर देखना कैसा होता हैं जाने”

Leave a Comment