सपने में दूसरे के सिर से जुएं निकालना / सपने में लिख देखना

Spread the love

सपने में बाल में से जुएं निकालना और मारना / सपने में लिख देखना – सपने में कब क्या दिखाई दें कोई नहीं जानता हैं। सपने में कभी-कभी ऐसे जीव दिखाई देते हैं जिसे लोग रियल लाइफ में भी नहीं देखना चाहते हैं। बालों में जूं किसी को पसंद नहीं होता हैं। बालों में जूं और लिख होने पर सर की त्वचा में खुजली होने लगती हैं। ऐसे में जब आप सपने में दूसरे के सिर से जुएं निकालना देखते हैं तो मन में एक ही विचार आता हैं की आखिर यह सपना मुझे क्यों आया था। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, जुएं और लिख के सपने में भी स्वप्नदृष्टा को कई बुरी और अच्छी घटनाओं के संकेत देते हैं।

सपने में दूसरे के सिर से जुएं निकालना
सपने में दूसरे के सिर से जुएं निकालना

कई बार जब हम सपनों को इग्नोर करते हैं तो सपने जैसा ही कुछ हमारे जीवन में घटित होता हैं। तब जाकर हमें एहसास होता हैं की भुत काल के सपने बेवजह नहीं आयें थे। सच तो यही हैं की दुनियां में कुछ बिना कारण नहीं होता हैं। सपने हमें उन समस्यायों की तरफ ध्यान केन्द्रित करने का इशारा करते हैं जिसकी वजह से आपके जीवन में बड़ी उथल पुथल हो सकती हैं। इसलिए आइए विस्तार से जानते और समझते हैं की सपने में दूसरे के सिर से जुएं निकालना और सपने में जूं देखना कैसा होता है ।

सपने में बाल में से जुएं निकालना और मारना

सपने में दूसरे के सिर से जुएं निकालना / सपने में लिख देखना
सपने में दूसरे के सिर से जुएं निकालना / सपने में लिख देखना

जुएं को निकालकर मारने का सपना बहुत कम लोगों को ही आता हैं। सपने में बाल में से जुएं निकालना और मारना शुभ माना जाता हैं। भविष्य में आपको कुछ ऐसे कठिन समय का सामना करना पड़ सकता हैं जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की थी। हालांकि आप अपने बुद्धि और बल से उस कठिन जीवन पलों को भी हरा पाने में सक्षम होंगे। अंतत: आपकी विजय होगी। आपको अद्भुत मानसिक शांति के साथ-साथ जीवन में कुछ अच्छा करने का मौका मिलेगा। आपके लक्ष्य में बाधा उत्पन्न करने वाले सभी शत्रुओं का नाश होगा। मानिसक चिंता और तनाव से आपको जल्द ही निजात मिलेगा।

मन से नकारात्मकता का अंत होगा। अगर आप खुद के स्वास्थ्य पर ध्यान देते रहेंगे तो बीमारियां आपके नजदीक भी नहीं आएंगी। समाज में आपकी छवि जिस भी वजह से ख़राब हुई उसका संभवत: जल्द ही निदान मिलेगा। जल्द ही आप अपनी खोयी हुई इज्जत पुन: प्राप्त करेंगे। लोग आप पर विश्वास कर आपके साथ खड़े रहेंगे।

यह भी पढ़ें सपने में बड़ा चूहा देखना / सपने में काला चूहा देखना देता हैं भयंकर संकेत

सपने में दूसरे के सिर से जुएं निकालना

सपने में दूसरे के सिर से जुएं निकालना आपके उदार भाव को दर्शाता हैं। आप बहुत ही दयालु हैं। अगर आपके सामने कोई भी व्यक्ति सहायता मांगने हेतु आता हैं तो आप उसे मना नहीं कर पाते हैं। आप अत्यंत भावुक हैं। आपके द्वारा कुछ ऐसे कार्य होंगे जो आपके परिवार के साथ-साथ पुरे समाज के लिए बहुत ही लाभदायक साबित होगा। यह सपना आपको यह भी बताने की कोशिश करता हैं की आपके परिवार के किसी सदस्य को आपकी सहायता की आवश्यकता हैं।

यह भी पढ़ें सपने में चूल्हे पर रोटी बनाते हुए देखना और घी लगी रोटी देखना कैसा होता हैं जाने

सपने में सफेद जुएं देखना

सपने में सफेद जुएं देखना शांति और अच्छाई का प्रतिक हैं। यह एक सकारात्मक सपना हैं जिसका अर्थ हैं की द्रष्टा का शुभ समय शुरू होने वाला हैं। आप उन सुखों का आनंद प्राप्त करेंगे जिसके लिए लोग सालों-साल जी तोड़ मेहनत करते हैं। गर्भवती महिला के जीवन में ऐसे सपनों का बार-बार आना इशारा हैं की गर्भ में पल रहा बच्चा बहुत ही सुंदर, अच्छे गुणों वाला और शांत स्वाभाव का होगा। शिशु के जन्म उपरांत मां और परिवार से जुड़े सभी संकट स्वत: ही समाप्त हो जायेंगे। रिश्तों में मिठास और प्रेम मजबूत डोर का निर्माण करेगी जो जीवन के अंत तक मजबूती के साथ एक दुसरे से बंधी रहेगी।

यह भी पढ़ें सपने में बहुत सारे फूल देखना / पीला, सफेद, बैंगनी और अन्य तरह के फूलों का सपने में दिखना देता हैं खास संकेत

सपने में काली जूं देखना ( Sapne me kali ju dekhna)

सपने में काली जूं देखना ( Sapne me kali ju dekhna) जीवन में अशुभ क्षणों के आने के संकेत देते हैं। नकारात्मक शक्तियां आने वाले समय में आप पर हावी हो सकती हैं। इसलिए स्वयं के मन को काबू रखें। व्यवसाय और जॉब ठप पड़ सकता हैं। ऑफिस में ऐसी स्थितियां उप्तन्न हो सकती हैं जिसके कारण आपकी जॉब जा सकती हैं। आपके साथ कुछ बुरी घटनाएं घट सकती हैं जो वर्तमान जीवन को गलत दिशा में धकेल सकती हैं।

यह भी पढ़ें लड्डू गोपाल की पीतल की मूर्ति सपने में देखना और रोना क्या संकेत देता हैं जाने

सपने में लिख देखना

अगर आपने सपने में लिख देखा हैं जो की हमारे बालों से चिपके रहते हैं तो घबराएं नहीं। दरसल यह सपना शुभ माना जाता हैं। लिख जूं के अंडे के रूप में उनके बच्चे होते हैं। यह सपना उन्नति और तरक्की का प्रतिक हैं। आपको कुछ नया करने का अवसर प्राप्त होगा। नए व्यवसाय और जॉब के लिए यह सबसे अच्छा समय हैं।

यह भी पढ़ें

निष्कर्ष – सपने में दूसरे के सिर से जुएं निकालना

आज की यह पोस्ट “ सपने में दूसरे के सिर से जुएं निकालना / सपने में लिख देखना ” आपको बेहद अच्छी लगी होगी। सपने अजीबोगरीब जीवों को देखना भी बेहद खास माने जाते हैं। जब हम लिख या जूं को सपने में पाते हैं तो इसे तुच्छ समझकर इग्नोर कर देते हैं। जबकि कई बार यह बुरी घटनाओं के बारें में बताने की कोशिश करते हैं। किसी भी सपने को देखने के बाद उसके अर्थ पर व्यक्ति को मंथन करना चाहिए। मंथन ही व्यक्ति को सावधान और सतर्क रखता हैं। बुरी स्थिति में भगवान की पूजा करें इससे मन शांत रहेगा जो आपकी सोचने की शक्ति बढ़ाएगी.

मुझे आशा हैं की आपको आज की यह पोस्ट ” सपने में दूसरे के सिर से जुएं निकालना / सपने में लिख देखना ” बहुत अच्छी और उपयोगी लगी होगी। इस जानकारी को सोशल मीडिया के जरिये दोस्तों तक शेयर जरुर करें।

यह भी पढ़ें सपने में अपने बॉयफ्रेंड को देखना / सपने में सहेली को देखना

Leave a Comment