स्त्री के पैर के अंगूठे के पास वाली उंगली का बड़ा होना देता हैं हैरान करने वाला संकेत

Spread the love

स्त्री के पैर के अंगूठे के पास वाली उंगली का बड़ा होना देता हैं हैरान करने वाला संकेत – पैरों की बनावट मात्र से किसी भी व्यक्ति के पुरे जीवन के बारें में जाना जा सकता हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, पैरों की उंगली का छोटा-बड़ा होना या उनके बीच गैप का अधिक होना व्यक्ति के भविष्य और वर्तमान के कई राज खोलता हैं। स्त्री की उंगलियों की बनावट से आप भी आसानी से किसी भी स्त्री के भाग्य को जान सकते हैं। भाग्यशाली या राजयोग के लक्षण वाले स्त्रियों की उंगलियों की बनावट सामान्य से अलग होती हैं। आइए जानते हैं की स्त्री के पैर के अंगूठे के पास वाली उंगली का बड़ा होना कैसा होता हैं। साथ ही आप जानेंगे की पैर के अंगूठे के पास वाली उंगली छोटी हो तो यह क्या संकेत देता हैं।

स्त्री के पैर के अंगूठे के पास वाली उंगली का बड़ा होना देता हैं हैरान करने वाला संकेत
स्त्री के पैर के अंगूठे के पास वाली उंगली का बड़ा होना देता हैं हैरान करने वाला संकेत

जिन स्त्रियों के पैर की उंगलियाँ एक दूजे से छोटी होती हुई चली जाती हैं वे सामान्य श्रेणी में आते हैं। ऐसे लोग प्रभावशाली तो होते हैं परन्तु थोड़े घमंडी होते हैं। परन्तु स्त्री के पैर के अंगूठे के पास वाली उंगली का बड़ा होना बहुत अच्छा माना जाता हैं। नीचे विस्तार से पढ़े की ऐसी स्त्री कैसे स्वाभाव की होती हैं और इनमें ऐसा क्या होता हैं जो इन्हें औरों से अलग बनाती हैं।

स्त्री के पैर के अंगूठे के पास वाली उंगली का बड़ा होना

दोस्तों, जिस स्त्री के पैर की तर्जनी उंगली बड़ी होती हैं वह स्त्री बहुत ही भाग्यशाली होती हैं। स्त्री के पैर के अंगूठे के पास वाली उंगली अर्थात तर्जनी उंगली का बड़ा होना राजयोग के लक्षण माने जाते हैं। धन और सम्मान में कभी भी कमी नहीं आती हैं। विवाह के पश्चात ऐसी स्त्रियों को ससुराल में खूब मान -सम्मान प्राप्त होता हैं। पति से जल्दी झगड़े नहीं होते हैं। पति हमेशा खुद से ज्यादा पत्नी की तवज्जो देता हैं। पत्नी की हर बात पति मानता हैं।

ऐसी स्त्रियाँ किसी पर आश्रित नहीं होती हैं। काफी मेहनती होती हैं और जॉब या व्यवसाय में रूचि रखती हैं। ऐसे स्त्री से विवाह करने वाले पुरुष का भी भाग्य चमकने लगता हैं। पुरुष को व्यापार और जॉब में कभी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता हैं। अत: सामुद्रिक शास्त्र में स्त्री के पैर की तर्जनी उंगली बड़ी होना अच्छा और शुभ फल देने वाला बताया गया हैं।

दोस्तों, स्त्री के पैर के अंगूठे के पास वाली उंगली का बड़ा होना अधिक मेहनती और उर्जावान होने की ओर इशारा करता हैं। ऐसी स्त्री अपने मेहनत के दम पर बड़े-बड़े पद पर चयनित होती हैं। इनकी मानसिक क्षमता भी औरों से मजबूत होती हैं। किसी काम को करने से पहले उसके परिणाम के बारें में जरुर सोचती हैं। अर्थात बीना सोचे समझे कोई भी निर्णय नहीं लेती हैं।

Also, Read पुत्र होने वाले तिल – पुरुष और स्त्री के शरीर पर तिल का महत्व

पैर के अंगूठे के पास वाली उंगली छोटी हो तो क्या होता हैं – पैर की उंगलियों का रहस्य

पैर के अंगूठे के पास वाली उंगली छोटी हो तो क्या होता हैं - पैर की उंगलियों का रहस्य
पैर के अंगूठे के पास वाली उंगली छोटी हो तो क्या होता हैं – पैर की उंगलियों का रहस्य

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, अगर अंगूठे के पास वाली उंगली अर्थात तर्जनी उंगली छोटी हैं तो उस स्त्री का जीवन संघर्ष से भरा होता हैं। ज्यादातर स्त्रियों की तर्जनी उंगली अंगूठे के बराबर ही होती हैं। परन्तु अगर यह छोटी हैं तो जीवन में कई बार आर्थिक संकट का सामना करना पड़ता हैं। इसके अलावे ऐसी स्त्रियों का पति से साथ कुछ खास नहीं बनता हैं। इनका स्वाभाव क्रोधी प्रकृति का होता हैं। अपने जिद्दीपन और क्रोध के कारण गलत निर्णय भी ले लेती हैं।

Also, Read माथे पर बाल होना शुभ या अशुभ / माथे पर तिल होना क्या संकेत देता हैं

पैर की उंगलियों में गैप होना नहीं होता शुभ

पैर की ऊँगली से भविष्य जाना जा सकता हैं। जिस स्त्री के पैर की उंगलियों के बीच आवश्यकता से अधिक गैप होता हैं वे अक्सर पैसों की कमी से परेशान रहते हैं। बेवजह के खर्चे अधिक करती हैं। धन संचय करने में परेशानी होती हैं। अधिक पैसे उड़ाने की वजह से इन्हें दूसरों से कर्ज लेने तक की नौबत आ जाती हैं। इनका भाग्य औरों की तुलना में खराब माना जाता हैं। अगर पैर की उंगलियों में अधिक गैप हैं तो बेवजह के पैसे खर्च करने से बचे और भविष्य के लिए धन संचय करने की कोशिश करें।

Also, Read सुबह-सुबह लक्ष्मी जी की आरती करने से क्या होता हैं – लक्ष्मी जी की आरती कैसे करनी चाहिए

जिस स्त्री के पैर की बेहद छोटी या बड़ी होती हैं – पैर की उंगलियों का रहस्य

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, पैर की उंगली का अधिक छोटा या अधिक बड़ा होना अच्छा नहीं माना जाता हैं। अगर उंगलिया बेहद छोटी-छोटी हैं तो ऐसी स्त्री की उम्र अर्थात आयु कम होती हैं। इसके अलावे इनके जीवन में पैसों की किल्लत होती हैं। वही जिस स्त्री के पैर की उंगली बहुत बड़ी होती हैं वह धोखेबाज होती या विश्वास के लायक नहीं मानी जाती हैं। हालाँकि ऐसी स्त्रियाँ बहुत तेज तर्रार होती हैं। बॉयफ्रेंड के मामले में यह सबसे आगे होती हैं।

Also, Read सपने में खुद को देखना और सपने में खुद को रोते हुए देखना देता हैं भयंकर संकेत

दाहिने पैर और बाएं पैर की एड़ी पर तिल होना कैसा होता हैं

दाहिने पैर और बाएं पैर की एड़ी पर तिल शुभ माना जाता हैं। यह दिल दर्शाता हैं आप अपने जीवन काल में काफी सफल होंगे। आर्थिक रूप से इतने मजबूत होंगे की कभी पैसों की कमी की समस्या नहीं झेलनी पड़ेगी। यह तिल लम्बी यात्रा के संकेत देते हैं। काम के सिलसिले में आप विदेश यात्रा भी कर सकते हैं।

Also, Read छिपकली का लड़ाई करना शुभ या अशुभ – छिपकली का घर में घूमना

निष्कर्ष

इस पोस्ट में मैंने आपको स्त्री के पैर के अंगूठे के पास वाली उंगली का बड़ा होना कैसा होता हैं इसके बारें में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान की हैं। सामुद्रिक शास्त्र पैर की बनावट को विशेष महत्त्व देता हैं। पैर की बनावट से किसी का भी भविष्य और वर्तमान जाना जा सकता हैं। पैर के अंगूठे के पास वाली उंगली छोटी हो तो ऐसे स्त्री आर्थिक समस्यायों से घिरी रहती हैं। मुझे आशा हैं की आपको पैर की उंगलियों का रहस्य की यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी।

दोस्तों इस पोस्ट में प्रदान की गयी जानकारी शास्त्रों पर बेस्ड हैं। इस पोस्ट ” स्त्री के पैर के अंगूठे के पास वाली उंगली का बड़ा होना देता हैं हैरान करने वाला संकेत ” को सोशल मीडिया पर जरुर से जरुर शेयर करें। इस ब्लॉग पर आपको ऐसी ही महत्वपूर्ण जानकारियां मिलती रहती हैं इसलिए फॉलो जरुर करें।

Also, Read बुलबुल का घर में आना शुभ है या अशुभ / मैना पक्षी का घर में आना

यह भी पढ़ें गर्भवती महिला को सपने में लड़का देखना / गर्भवती महिला सपने में तोरई देखना शुभ या अशुभ

Leave a Comment