भाई की शादी में क्या पहने – टिकी रह जाएँगी सबकी निगाहे सिर्फ आप पर

Spread the love

भाई की शादी में क्या पहने – जब घर में किसी की शादी होती हैं तो हर का हर एक सदस्य बेहद खुश होता हैं। शादी के अवसर पर घर का हर एक सदस्य चाहता हैं की वह सबसे अलग दिखें। दोस्तों भाई की शादी रोज-रोज तो हो नहीं सकती हैं इसलिए हर कोई चाहता हैं की भाई की शादी में कुछ ऐसा पहना जाएँ या कुछ ऐसा किया जाएँ जिससे शादी को यादगार बनाया जा सकें। अगर आप भी असमंजस की स्थिति में हैं और यह डिसाइड नहीं कर पा रहे हैं की भाई की शादी में क्या पहने जो सब का ध्यान आपकी तरफ आकर्षित करें तो निश्चिंत रहें मैं आपको 5 ऐसे परिधानों के बारें में बताने जा रहा हैं जो सही कपड़े सेलेक्ट करने में आपकी मदद करेगा।

भाई की शादी में क्या पहने - टिकी रह जाएँगी सबकी निगाहे सिर्फ आप पर
भाई की शादी में क्या पहने – टिकी रह जाएँगी सबकी निगाहे सिर्फ आप पर

कई लोग बॉलीवुड और हॉलीवुड एक्टर के लुक से इंस्पिरेशन लेते हुए उन्हीं जैसे कपड़े चूज करते हैं। लेकिन यह काफी महंगे हो सकते हैं इसलिए आपको कुछ ऐसे बेहतरीन कपड़े के बारें में बताऊंगा जो आपकी जेब भी ज्यादा ढीली नहीं करेगी और आप भाई की शादी में सबसे अलग और बेहतरीन दिखेंगे। तो आइयें जानते हैं की भाई की शादी में क्या पहने जो सबकी निगाहें आप की ओर देखने के लिए विवश कर दें।

भाई की शादी में क्या पहने – 5 वस्त्र जो सबसे ट्रेंडी हैं

भाई की शादी में क्या पहने - 5 वस्त्र जो सबसे ट्रेंडी हैं
भाई की शादी में क्या पहने – 5 वस्त्र जो सबसे ट्रेंडी हैं

शादी में क्या पहने इसको लेकर अगर आप असमंजस में है या डिसाइड नहीं कर पा रहे हैं की क्या पहनना सही रहेगा तो अब आपको ज्यादा सोचने के जरूरत नहीं हैं। भाई की शादी में नीचे बताएं गए ट्रेंडी वस्त्रों को धारण करना सबसे सही रहेगा। नीचे बताएं गए सभी कपडे आज के समय में ट्रेंड कर रहे हैं:-

1. जोधपुरी वाइट ड्रेस

शादी का मौसम आते ही इस ड्रेस की डिमांड बेहद बढ़ जाती हैं। अगर आप भी शादी में कुछ यूनिक या अलग पहनना चाहते हैं तो आपके बेस्ट विकल्प हो सकता हैं। इस तरह के ड्रेस किसी भी व्यक्ति पर सूट करता हैं। अगर आपका रंग थोड़ा डार्क भी हैं तो भी आप इस ड्रेस को पहन सकते हैं। इस तरह के ड्रेस पर ब्राउन कलर के जुते बेहद अच्छे लगते हैं। नीचे इसका फोटो देख सकते हैं।

Also, Read महिलाओं के अनुसार पुरुषों की सुंदरता क्या है – सच हैरान कर देगा

2. भाई की शादी में क्या पहने – कोट पैंट

शादी में कोट पैंट पहनना नया नहीं हैं लेकिन कोर्ट पैंट किसी का भी ध्यान आपकी तरफ आकर्षित करता हैं। अगर आप अपने बॉडी के हिसाब से कोट पेंट का चयन करेंगे तो यह आपके लुक को औरों से बेहतर बनाएगा। कोट पैंट के लिए कलर का सही चयन आवश्यक हैं। ज्यादात्तर लोग काले कलर के कोट ही पहनते हैं लेकिन आप अपने शरीर के रंग के हिसाब से कोट पैंट का चयन करें। अगर कोई व्यक्ति श्याम कलर का हैं तो उसे काले कलर का कोट नहीं पहनना चाहिए। आप हल्के पिंक, ब्राउन या हल्का ऑरेंज कलर के कोट का चयन कर सकते हैं।

Also, Read Sundarta (सुंदरता) के लिए योग | Sundarta Tips

3. धोती कुरता

शादी के मौसम में इस ट्रेडिशनल ड्रेस की डिमांड काफी बढ़ जाती हैं। बाजार में ऐसे ऐसे धोती कुरता मौजूद हैं जो आपके लुक में चार चाँद लगा देते हैं। साउथ इंडिया में धोती कुरता अधिक पहना जाता हैं लेकिन आज के समय में लोग कोर्ट पेंट और वेस्टर्न ड्रेस की जगह फिर से धोती कुरता जैसे ट्रेडिशनल ड्रेस की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। धोती के साथ आप एंब्रॉयडरी कुर्ता पहन सकते हैं।

मुल्तानी मिट्टी के नुकसान और फायदे हैरान कर देगाAlso, Read

4. कुरता पजामा

अपने भाई की शादी में कुछ यूनिक करने के लिए आप कुरता पजामा भी पहन सकते हैं। यह भी एक ट्रेडिशनल ड्रेस हैं जिसे शादी में लोग पहनना बेहद पसंद करते हैं। इस ड्रेस की खास बात यह हैं की यह बेहद आरामदायक होने के साथ-साथ गर्मी से बचाता हैं। अगर आपके भाई की शादी गर्मी के मौसम में हो रही हैं तो यह ड्रेस भी एक बेहतर विकल्प हैं। कुरते का कलर आप अपने स्किन के कलर के अनुसार चूज कर सकते हैं। पिंक, वाइट और क्रीम कलर का कुरता हर व्यक्ति पर अच्छा लगता हैं।

Also, Read चेहरे के लिए सबसे बेस्ट क्रीम कौन सी है? – 5 सबसे प्रभावकारी क्रीम

5. शर्ट पैंट के विथ ब्लेजर

शादी समारोह में आप शर्ट पैंट के साथ ब्लेजर पहन सकते हैं। आजकल यह फिर से ट्रेंड में चल रहा हैं। शर्ट पेंट के साथ ब्लेजर का लुक भी लोगों का ध्यान आपकी ओर खींचता हैं। अगर आप ज्यादा भारी भरकम कपडे जैसे कोट पेंट आदि नहीं पहनना चाहते हैं तो शर्ट पेंट के साथ ब्लेजर भी एक बेहतरीन विकल्प हैं।

भाई की शादी में लड़कियों को गाउन या साड़ी ही पहनना चाहिए। मॉडर्न और ब्यूटीफुल लुक देने के लिए आप नयी डिजाईन की हल्के ड्रेस चूज कर सकती हैं। लड़कियों के पास मुख्यत: यही 2 आप्शन होते हैं जो उन्हें शादी में सबसे अलग बनाती हैं। नीचे कुछ बेहतरीन गाउन और साड़ी की फोटो हैं जिन्हें आप देख सकती हैं।

Also, Read सुंदरता बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए – हमेशा दिखेंगे यंग

भाई की शादी में क्या पहने – टिकी रह जाएँगी सबकी निगाहे सिर्फ आप पर – इस पोस्ट में मैंने आपको कुछ ऐसे ड्रेस के बारें में बताया हैं जो आपके भाई की शादी में पहनना सबसे बेस्ट हो सकता हैं। लड़कियों के लिए गाउन और साड़ी ही सबसे बेस्ट हैं। भाई की शादी में हर बहन और भाई कुछ अलग दिखना चाहते हैं ऐसे में ऊपर बताएं गये ड्रेस को पहनने पर आप विचार कर सकते हैं।

दोस्तों इस पोस्ट में मैंने आपको भाई की शादी में क्या पहने इसके बारें में विस्तारपूर्वक बताया हैं। उम्मीद हैं की पोस्ट आपको सबसे अच्छे ड्रेस को चुनने में मदद करेगी। ऐसे ही आर्टिकल्स के हमारे ब्लॉग के अन्य प[पोस्ट को जरुर पढ़ें।

Also, Read तुरंत गोरा होने के उपाय (Gore Hone Ke Upay)

1 thought on “भाई की शादी में क्या पहने – टिकी रह जाएँगी सबकी निगाहे सिर्फ आप पर”

Leave a Comment