मीन राशि की गुप्त बातें / मीन राशि वाले पिछले जन्म में क्या थे?

Spread the love

मीन राशि की गुप्त बातें / मीन राशि वाले पिछले जन्म में क्या थे? – क्या आपकी भी राशि मीन हैं अगर हाँ तो यह पोस्ट आपको जरुर पढना चाहिए। इस पोस्ट में मैं आपको मीन राशि की कुछ ऐसी गुप्त बातें और जानकारियां देने जा रही हूँ जो निश्चित तौर पे आपको हैरान क्र देगा। जी हाँ इस पोस्ट में, मैं आपको बताऊंगा की मीन राशि की कमजोरी क्या है? और मीन राशि की लड़कियां कैसी होती है। दोस्तों मीन राशि के लोग आर्थिक रूप से मजबूत होते हैं। इन्हें पैसे की कमी बेहद कम ही होती हैं। मीन राशि के लोग भारी काम करने से खुद को दूर रखते हैं। इस राशि के लोग थोड़े आलसी किस्म के होते हैं। इनके पास पैसों की कमी नहीं होती हैं परन्तु अत्यधिक फिजूल के खर्चे इनकी जेब ढीली कर देती हैं।

मीन राशि की गुप्त बातें
मीन राशि की गुप्त बातें

मीन राशि की सभी गुप्त बातें जैसे इनका व्यवहार, पिछला जन्म, वैवाहिक जीवन, शारीरिक बनावट आदि के अलावे भी कई चीजें इस पोस्ट में विस्तार से बतायी गयी हैं। मीन राशि के लोगों में असुरक्षा की भावना होती है। इस राशि के लोग जरूरत से ज्यादा सोचते हैं जिसके कारण अक्सर तनाव में आ जाते हैं। आइए मीन राशि सभी चीजों को बारीकी से ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानते हैं।

मीन राशि की गुप्त बातें

  • १. मीन के राशि के लोग अक्सर अपनी भावनाओं को खुलकर जाहिर नहीं करते हैं।
  • २. इस राशि के लोगों में आलसपन और अहंकार होता हैं।
  • ३. कम बोलते हैं और दूसरों पर ज्यादा विश्वास करते हैं।
  • ४. दूसरों के बारें में अधिक सोचते हैं उनकी सहायता करने के लिए स्वयं को नुकसान भी पहुँचाने की प्रवृति होती हैं।
  • ५. इस राशि के लोग कभी बेहद उदास तो कभी बेहद क्रोधी स्वभाव को दिखा सकते हैं।
  • ६. अत्यधिक संवेदनशील होते जिसकी वजह से रिश्ते में छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई झगड़े जैसी स्थिति पैदा हो जाती हैं।
  • ७. दयालुता से भरे होते हैं और गलती को जल्द क्षमा करने वाले होते हैं।
  • ८. अपनी प्रशंसा से अत्यंत खुश हो जाते हैं।
  • ९. रिलेशनशिप या प्रेम में वफादार होते हैं। अपने साथी को धोखा नहीं देते हैं।
  • १०. इनकी आँखें बेहद खुबसुरत और दूसरों को आकर्षित करने वाले होते हैं।

Also, Read तुला राशि की परेशानी – तुला राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2023 – 2024

मीन राशि की कमजोरी क्या है?

मीन राशी के व्यक्ति में कुछ कमजोरियां होती हैं। इस राशि के लोग जल्दी की भावुक हो जाते हैं। छोटी-छोटी बातें भी इन्हें बुरी लग सकती हैं। इस वजह से व्यक्ति अत्यधिक गुस्सा हो सकता हैं। खर्चे पर नियंत्रण न होने की वजह से अक्सर परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। इस राशि के लोग खूब पैसे कमाते हैं परन्तु खर्चे ज्यादा होने के कारण लोन लेना पड़ता हैं। स्वभाव से अत्यधिक दयालु होने के कारण दुश्मनों को अक्सर इग्नोर करते हैं। मीन राशि के जातकों के कुंडली में बुध, लापरवाही और आलस का भी कारण बन सकता हैं। इस राशि के लोगों को प्रतिदिन सूर्य को जल देना जरुरी हैं।

Also, Read सिंह राशि वाले परेशान क्यों रहते हैं? – सिंह राशि वालों को किस देवता की पूजा करनी चाहिए

मीन राशि वाले पिछले जन्म में क्या थे?

मीन राशि वाले पिछले जन्म में क्या थे?
मीन राशि वाले पिछले जन्म में क्या थे?

ज्योतिषों के अनुसार, मीन राशि का संबंध पिछले जन्म में मछली के परिवार से हो सकता हैं। इसके अलावे कई मान्यताओं के अनुसार मीन राशि के लोग पिछले जन्म में हाथी थे।

मीन राशि की लड़कियां कैसी होती है

मीन राशि की लड़की बेहद खुबसुरत और शर्मीली होती हैं। इनकी हाइट लम्बी और देखने में वजनी प्रतीत होती हैं। मीन राशि की लडकियाँ बालों को लम्बा रखना पसंद करती हैं। इनकी आँखें ऐसी होती हैं मानों कोई परी हो। इस राशि की महिला कल्पनाशील होती हैं। इन्हें जब किसी से प्रेम होता हैं तो अपने प्रेमी के कुछ भी कर सकती हैं। प्यार के मामले में बेहद सोच समझकर कदम उठाती हैं। जीवनसाथी का चयन करने से पहले उनकी खूबियों को खुद से तुलना करती हैं। जब इस राशि की महिला को प्रेम होता हैं तो वह उससे शादी करने के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं। इनमें जिद्दीपन और प्रेम के प्रति समर्पण की भावना होती हैं।

दोस्त जब मुसीबत में होते हैं तो उनकी हेल्प करने के लिए सबसे आगे रहते हैं। इस राशि की महिलाएं कम बोलती हैं परन्तु जब बोलती हैं तो किसी को भी अपनी सोच से प्रभावित कर लेती हैं। ये लोग बेहद दयालु और पूजा-पाठ में रूचि रखते हैं। धन संचय की अपेक्षा दान करने में ज्यादा रूचि दिखाती हैं।

Also, Read काला धागा बांधने के फायदे, नुकसान और बांधने का तरीका सभी राशियों के लिए

मीन राशि का वैवाहिक जीवन कैसा होता है

मीन राशि का वैवाहिक जीवन उतार चढाव से भरा होता हैं। हालाँकि महिलाएं और पुरुष एक दुसरे के प्रति इमानदार होते हैं। वे एक दुसरे से हर छोटी बात शेयर करते हैं जिसकी वजह से लड़ाई झगड़े कम होते हैं। पार्टनर के दुःख को अपना दुःख समझते हैं और हर मुसीबत में साथ खड़े रहते हैं। कुल मिलाकर कहे तो इनका वैवाहिक जीवन सुखमय ही होता हैं।

Also, Read अगर आपको भी मिलने लगे हैं ऐसे संकेत, तो समझ जाइए एक दैवीय शक्ति आपके साथ है

निष्कर्ष

आज की इस खास जानकारी में मैंने आपको बताया हैं की मीन राशि की गुप्त बातें / मीन राशि वाले पिछले जन्म में क्या थे? । मुझे आशा हैं की यह जानकारी आपके लिए उपयोगी साबित हुई होगी। मीन राशि के पुरुष और महिलाओं को सूर्य की पूजा करनी चाहिए ताकि अपने अंदर की नकारात्मकता का नाश कर सके। अधिक संवेदनशील होने से बचे और बीना सोचे समझे किसी की मदद न करें। कई बार अत्यधिक दयालुता आपके लिए मुसीबत का कारण बन सकती हैं।

मुझे उम्मीद हैं की आपको मीन राशि की गुप्त बातें / मीन राशि वाले पिछले जन्म में क्या थे? इसकी सम्पूर्ण जानकारी अछि लगी होगी। ऐसी ही जानकारियों के लिए आप हमारे ब्लॉग के एनी पोस्ट को पढ़ सकते हैं।

Also, Read पूजा करते समय घंटी का टूटना / पूजा करते समय जमाई आना शुभ या अशुभ

2 thoughts on “मीन राशि की गुप्त बातें / मीन राशि वाले पिछले जन्म में क्या थे?”

Leave a Comment