किसी से नफरत कैसे करें – नफरत करने का तरीका

Spread the love

किसी से नफरत कैसे करेंनफरत करने का तरीका – जब किसी से आप बार बार ignore महसूस करें, तो उस रिश्ते को ख़तम करना ही बेहतर है। प्यार और नफरत दोनों एक दुसरे के विपरीत शब्द हैं। अक्सर लोग यह प्रश्न करते हैं की किसी से नफरत कैसे करें ?। दरसल यह प्रश्न अक्सर प्यार में धोखा खाया इन्सान करता हैं। जब आप किसी से बेपनाह मोहब्बत करते हैं और वह लड़की या लड़का आपको छोड़कर चला जाता हैं तो आप अंदर ही अंदर टूट जाते हैं। ब्रेक अप होने के बाद भी जब आप उसे भूल नहीं पाते हैं तो उससे नफरत करने के तरीके ढूंढते हैं। आइए आज की इस खास पोस्ट में नफरत कैसे करते हैं और नफरत वास्तव में क्या हैं इसके बारें में विस्तार से बताते हैं।

किसी से नफरत कैसे करें - नफरत करने का तरीका
किसी से नफरत कैसे करें – नफरत करने का तरीका

दोस्तों, किसी से नफरत करने का मतलब हैं उस व्यक्ति से घृणा करना उसकी निंदा करते रहना। नफरत एक विस्तृत शब्द हैं। नफरत किसी वस्तु, इंसान, गलत व्यवहार या किसी चीज के विरोध करने के तरीके से भी हो सकती हैं। जब किसी को किसी से नफरत होती हैं तो उसे देखना तो दूर उसके बारें में सुनना भी पसंद नहीं करते हैं। यहाँ हम प्यार से संबंधित नफरत की बात कर रहे हैं तो आइए जानते हैं की किसी से नफरत कैसे करें या नफरत करने का तरीका क्या होना चाहिए।

किसी से नफरत करने के 4 तरीके – किसी से नफरत कैसे करें

किसी से नफरत करने के 4 तरीके - किसी से नफरत कैसे करें
किसी से नफरत करने के 4 तरीके – किसी से नफरत कैसे करें

सबसे पहले तो मैं आपसे यह कहूँगी की नफरत की दुनिया को छोड़ के प्यार की दुनिया में खुश रहना मेरे यार क्योकिं नफरत की आग में जल रहे लोग अपने लक्ष्य से भटक कर स्वयं की ही हानि करते हैं। परन्तु जब किसी की प्रेमिका या प्रेमी दिल तोडकर किसी और के साथ चली जाती हैं। सच्चा प्रेम करने वाला अपने एक्स के साथ बिताएं गए पलों को भूल नहीं पाता हैं। ऐसा इसलिए होता हैं की क्योकिं आप अब भी उससे बेइंताह मोहब्बत करते हैं। ऐसे में लोग एक्स को भुलाने के लिए नफरत का सहारा लेने की कोशिश करते हैं। नीचे बताया गया हैं की किसी से नफरत करने के लिए आपको क्या करना पड़ेगा।

1. एक्स पार्टनर के बुरे व्यवहार को याद करें

अगर आप अपने एक्स को भूलना चाहते हैं तो आपको उन क्षणों को याद करना होगा जब आपके एक्स ने आपके साथ गलत व्यवहार किया था। ऐसे क्षणों को याद करने से आपको अपने एक्स पार्टनर को भूलने में मदद मिलेगी। सभी कपल्स के बीच कभी न कभी लड़ाई झगड़े तो जरुर ही होते हैं। आप उन पलों को याद करें जब आपके एक्स ने आप पर हाथ उठाने की कोशिश की थी या आपको गलत शब्दों से संबोधित किया था। जब आप एक्स की गलतियों या गलत व्यवहार को याद करेंगे तो आपको उससे नफरत होने लगेगी और आप उसे जल्दी भुला सकते हैं।

Also, Read प्यार में गुस्सा क्यों आता है / प्यार में बेचैनी क्यों होती है

2. किसी दूसरी लड़के/लड़की के लिए उसने धोखा दिया

मन में यह बात फिक्स करें की वह धोखेबाज था। अच्छा हुआ की समय रहते आपको उसकी असलियत पता चल गयी। क्या पता की शादी के बाद भी वह आपको धोखा देती/देता। इसलिए यह सोचे की ऐसा धोखेबाज आपके जीवन से चला गया यह आपकी खुश किस्मती हैं। ऐसा पार्टनर आपके जीवन को नर्क बना सकता था। किसी से नफरत करने के लिए उसके द्वारा किये गए गलत कार्यों को याद करते रहना जरुरी हैं।

Also, Read अगर किसी को ऐसे इंसान से बहुत प्यार हो जाये जो पहले से ही शादीशुदा है तो उसे क्या करना चाहिए

3. उसके मतलबी व्यवहार को याद रखें – किसी से नफरत कैसे करें

अगर अपने पुराने लवर को नफरत का सहारा लेकर भूलना चाहते हैं तो उसके मतलबी या स्वार्थ भरे निर्णय के बारें में सोचे। वह व्यक्ति कितना स्वार्थी हैं जिसने आपको किसी और की वजह से बीच रास्ते पर छोड़ गया। जब उसने आपके विषय में एक बार भी नहीं सोचा तो ऐसे व्यक्ति के बारें में आपका सोचना व्यर्थ हैं। ऐसा व्यक्ति नफरत के काबिल ही हैं।

Also, Read ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए – दुनियां का सबसे प्रभावकारी उपाय

4. उसकी नियत में ही खोट था

जब पार्टनर आपको छोड़ने का मन बना लेता हैं तो वह आपको इग्नोर करते लगता हैं। जब उस इन्सान का स्वार्थ आपसे पूरा हो जाता हैं तो छोड़कर चला जाता हैं। अगर कपल्स के बीच किसी तरह का शारीरिक सम्बन्ध था तो उसे याद करें। आपका फायदा उठाकर उसने सिर्फ और सिर्फ अपने शारीरिक जरूरतों को पूरा किया हैं। ऐसा इन्सान सर नफरत के काबिल ही हैं।

Also, Read प्यार कैसे करते हैं – प्यार क्या होता है जानकर हैरान हो जायेंगे

नोट:- इस पोस्ट के द्वारा किसी से भी नफरत करने की सलाह नहीं दी जा रही हैं। किसी से नफरत करना स्वयं का ही नुकसान करना हैं। नफरत की भावना में जल रहा व्यक्ति सिर्फ और सिर्फ स्वयं का ही नुकसान करता हैं। आपका महत्वपूर्ण समय और साथ ही जीवन लक्ष्य भी प्रभावित होता हैं। अत: किसी से नफरत न करें। अगर किसी को भूलने में दिक्कत हो रही हैं तो नीचे वाला पोस्ट जरुर पढ़ें।

Also, Read प्यार में धोखा मिला तो क्या करना चाहिए – करें यह 5 काम फिर देखें कमाल

निष्कर्ष – किसी से नफरत कैसे करें

इस पोस्ट में मैंने आपको बताया हैं की किसी से नफरत कैसे करेंनफरत करने का तरीका क्या हैं आदि। परन्तु ध्यान रहें की नफरत की आग में जलते रहने से आप मानसिक रूप से कमजोर हो सकते हैं। नफरत एक नाकारात्मक शब्द हैं। नफरत करने वाला व्यक्ति अपने जीवन लक्ष्यों से भटक जाता हैं। जीवन में सफल होना हैं तो सबसे प्रेम करें। अगर आपको प्रेम में धोखा मिला हैं तो यह सोचकर जीवन में आगे बढे की वह व्यक्ति मेरे लायक ही नहीं था।

मुझे उम्मीद हैं की आपको आज की यह जानकारी किसी से नफरत कैसे करेंनफरत करने का तरीका क्या हैं बेहद रोचक और अच्छी लगी होगी। इस जानकारी को सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं।

Also, Read दर्द भरा लव लेटर और पहला लव लेटर जो आपके प्यार को खिंच कर वापस लायेगा

Leave a Comment