गर्भवती महिला को सपने में लड़का देखना / गर्भवती महिला सपने में तोरई देखना शुभ या अशुभ

Spread the love

गर्भवती महिला को सपने में लड़का देखना / गर्भवती महिला सपने में तोरई देखना – गर्भावस्था के दौरान महिलाओं को जब सपने में लड़का या कोई अन्य चीज दिखाई देती हैं तो महिला यह जानने को उत्सुक रहती हैं की आख़िरकार ऐसे सपने क्यों आते हैं और इनका क्या मतलब हो सकता हैं। गर्भवती महिला के मन में सैकड़ों प्रश्न उठते हैं। आइए आज की इस खास पोस्ट में जानते हैं की गर्भवती महिला को सपने में लड़का देखना कैसा होता हैं। स्वप्न शास्त्र में बताया गया हैं की गर्भावस्था के दौरान देखें गए सपने स्त्री की इच्छा और भविष्य की किसी घटना का चित्र होता हैं। नीचे विस्तार से पढ़ें की गर्भवती महिला सपने में तोरई देखना शुभ माना जाता हैं या अशुभ :-

गर्भवती महिला को सपने में लड़का देखना

गर्भवती महिला को सपने में लड़का देखना
गर्भवती महिला को सपने में लड़का देखना

किसी गर्भवती महिला को सपने में लड़का देखना अच्छा और शुभ माना जाता हैं। यह सपना महिला के उज्ज्वल और अच्छे भविष्य को दर्शाता हैं। आपका होने वाला बच्चा स्वस्थ और तंदुरुस्त होगा। उसके आगमन के साथ ही परिवार की दयनीय स्थिति में सुधार होगा। व्यापार और कार्यक्षेत्र में तरक्की देखने को मिलेगी। आपकी आशाएं फलीभूत होंगी। बच्चे के जन्म के बाद महिला का मान -सम्मान बढेगा और पति-पति के बीच का प्रेम और मजबूत होगा। यह सपना गर्भवती महिला के पेट में पल रहे लड़के का संकेत भी हैं। यह सपना उन समस्यायों के जल्दी निदान की ओर इंगित करता हैं जो आपके वर्तमान में चल रही हैं। अर्थात वर्तमान में चल रही समस्याएं बच्चे के जन्म के पश्चात दूर हो जाएगी।

Also, Read सपने में दो शेर देखना / सपने में तीन शेर देखना शुभ या अशुभ

गर्भावस्था में शिवलिंग देखना कैसा होता हैं

गर्भावस्था में शिवलिंग देखना कैसा होता हैं
गर्भावस्था में शिवलिंग देखना कैसा होता हैं

क्या आपने भी गर्भावस्था में शिवलिंग के दर्शन कियें हैं। अगर हाँ, तो इससे शुभ और कुछ नहीं हो सकता हैं। गर्भवती महिला का सपने में शिवलिंग देखना इंगित करता हैं की स्वयं देवों के देव महादेव अर्थात भगवान शंकर की कृपा दृष्टि की छाया में आपका बच्चा पल रहा हैं। आपका बच्चा पूर्णत: स्वस्थ और रोगों से मुक्त होगा। आपकी डिलीवरी के वक्त किसी तरह की समस्या नहीं आएगी। आने वाला समय खुशियों की सौगात लेकर आएगी। महिला को जिस तरह की शिशु की आशा हैं ठीक वैसा ही शिशु प्राप्त होगा। यह शिव जी के आशीर्वाद को दर्शाता हैं।

Also, Read सपने में छोटे बच्चे को लैट्रिन करते हुए देखना और दूसरे को लैट्रिन करते हुए देखना शुभ या अशुभ

गर्भवती महिला सपने में तोरई देखना

दोस्तों, गर्भवती महिला सपने में तोरई देखना शुभ हैं जिसका मतलब हैं की आपको एक सुंदर और स्वस्थ पुत्री की प्राप्ति होगी। खेत में लहलहाते हुए तोरई को देखना सबसे अच्छा माना जाता हैं। यह सपना लक्ष्मी अर्थात धन वर्षा होने की ओर इंगित करता हैं। सन्तान के आगमन के साथ ही आर्थिक स्थिति में मनचाहा सुधार होगा। पुत्री के जन्म के बाद पिता की आय में वृद्धि होगी। यह सपना माता द्वारा स्वस्थ सन्तान को जन्म देने को दर्शाता हैं।

गर्भावस्था के दौरान सपने में दूध दिखाई देना

सपने में जब एक गर्भवती महिला दूध देखती हैं तो यह प्रेम और मां की ममता को दर्शाता हैं। महिला के जीवन में कई सकारात्मक परिवर्तन होंगे और मां के साथ-साथ बच्चा भी स्वस्थ रहेगा। मां का अपने सन्तान से अत्यधिक लगाव रहेगा। भविष्य में संतान भी अपनी माँ को खुश रखने के लिए अपनी जी जान लगा देगा। साथ ही यह सपना बीमारी से रहित सन्तान प्राप्ति के संकेत हैं। वही गर्भवती महिला को सपने में फटा हुआ दूध देखना अशुभ माना जाता हैं जो संकेत हैं की आने वाला समय संघर्ष भरा हो सकता हैं। हालाँकि गर्भवती महिला को सपने में दूध देखना बहुत अच्छा हैं। यह मन की इच्छा पूर्ण होने की ओर इशारा करता हैं।

Also, Read राम दरबार की फोटो कहां लगाएं -सपने में राम दरबार देखना

गर्भवती महिला को सपने में कच्चा आम देखना

दोस्तों, गर्भवती महिला को सपने में कच्चा आम देखना इशारा हैं की आपकी डिलीवरी का समय आगे बढेगा। यह सपना अशुभ नहीं हैं अत: घबराने की जरूरत नहीं हैं। हरा या कच्चा आम देखना गर्भ में स्वस्थ संतान होने की ओर इंगित करता हैं। परन्तु यह सपना नार्मल सिजेरियन डिलीवरी होने की ओर भी इशारा करता हैं। अर्थात गर्भ में बच्चा ऐसी स्थिति में जिसके कारण सिजेरियन करवाना पड़ सकता हैं।

Also, Read सपने में आम उठाना और सपने में हरा आम देखना शुभ या अशुभ

निष्कर्ष

मुझे आशा हैं की आपको गर्भवती महिला को सपने में लड़का देखना और गर्भवती महिला सपने में तोरई देखना शुभ या अशुभ इसकी सम्पूर्ण जानकारी प्रदान की गयी हैं। गर्भावस्था में देखें गए सपने निकट समय में उत्पन्न होने वाली स्थितियों के संकेत माने जाते हैं। गर्भवती महिला सपने में शिवलिंग देखना, शिव जी का आपके ऊपर विशेष कृपा को दर्शाता हैं। ऐसी स्थिति में शिव जी से कृपा बनायें रखने हेतु प्राथना जरुर करें।

मुझे उम्मीद हैं की आपको आज की यह पोस्ट गर्भवती महिला सपने में शिवलिंग देखना और गर्भवती महिला को सपने में लड़का देखना क्या संकेत देता हैं , बहुत पसंद आई होगी। इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर जरुर से जरुर सहारें करें।

Also, Read सपने में अनजान जगह को देखना और सपने में अनजान व्यक्ति से बात करना क्या संकेत देता हैं