थंडर ब्लास्ट के फायदे (Thunderblast Ke Fayde)

Spread the love

थंडर ब्लास्ट के फायदे (Thunderblast Ke Fayde): नमस्कार दोस्तों हम आपका स्वागत करते हैं अपने नए ब्लॉग पोस्ट में और आज हम बात करेंगे, थंडर ब्लास्ट के फायदे(thunderblast ke fayde) के बारे में। हमारी तनाव से भरी और भागदौड़ से भरी जिंदगी हमारे स्वास्थ्य पर भी असर डालती है। इस दुनिया में हर एक व्यक्ति अपनी जिम्मेदारियों को निभाते हुए  यह भूल जाता है कि उसके शरीर में कितनी समस्याएं मौजूद है। हमारी डाइट और हमारे कार्य के कारण हमारे शरीर को कई समस्याओं से गुजरना पड़ता है। आज के समय में इंसान शारीरिक और मानसिक दोनों ही रूपों में कमजोर हो गया है। लेकिन आज के  सुंदरता के इस लेख में मैं आपको बताऊंगा थंडर ब्लास्ट के फायदे(thunderblast ke fayde), इसके इस्तेमाल की विधि, उसके नुकसान,  और इसमें मिलने वाले पोषक तत्व के बारे में।

थंडर ब्लास्ट के फायदे (Thunderblast Ke Fayde)
थंडर ब्लास्ट के फायदे (Thunderblast Ke Fayde)

थंडर ब्लास्ट का इस्तेमाल कैसे करें

चलिए सबसे पहले जानते हैं थंडर ब्लास्ट के इस्तेमाल के बारे में:

  • आप लोग इसके रस का इस्तेमाल सुबह और शाम दोनों समय कर सकते हैं।
  • आप लोग थंडर ब्लास्ट रस खाना खाने के बाद   20 मिलीलीटर ले सकते हैं।
  • आप लोग इसके साथ दूध भी ले सकते हैं।
  • यह दवाई काफी शक्तिशाली है तो आपको दूध का इस्तेमाल जरूर करना होगा नहीं तो यह आपको गर्मी दे सकता है।

Also, Read पुनर्नवा के फायदे (Punarnava ke fayde)

थंडर ब्लास्ट में पोषक तत्व (Thandar Blast me Kya Kya Hota Hai)

अब जानते हैं थंडर ब्लास्ट में मिलने वाले पोषक तत्व के बारे में:

कई सारी समस्याओं और बीमारियों की चपेट में आया हुआ हमारा शरीर कब हमारा साथ छोड़ दे कुछ कह नहीं सकते। इसलिए अपने जीवन में तनाव से छुटकारा पाना बहुत जरूरी है। अगर आपका शरीर स्वस्थ नहीं रहेगा तो कई सारी बीमारियां आपको हो सकती है। इसलिए आपको एक अच्छी डाइट के साथ-साथ थंडर ब्लास्ट का उपयोग भी करना चाहिए। थंडर ब्लास्ट में मिलने वाले पोषक तत्व जैसे सोडियम, पोटैशियम, कार्बोहाइड्रेट, कैलोरी, आयरन,  जिंक, fat, प्रोटीन, विटामिन ए, विटामिन ई, फाइबर, सल्फर, इत्यादि हमारी मदद करते हैं।

Also, Read सत्यानाशी के फायदे (Satyanashi ke fayde)

फायदे (Thunderblast Ke Fayde)

चलिए अब जानते हैं थंडर ब्लास्ट के फायदे(thunderblast ke fayde) के बारे में:

शरीर की कमजोरी दूर करने में

थंडरब्लास्ट के फायदे(thunderblast ke fayde) में सबसे फायदा है, यह करता है आपके शरीर की कमजोरी को दूर। आज के समय में इंसान को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है जिससे उसके शरीर में कमजोरी आना आम बात हो गई है। हमारे पूर्वज आयुर्वेद का इस्तेमाल करके और अच्छा खानपान रख के अपने शरीर को स्वस्थ रखते थे। लेकिन आज के समय में इतनी भागदौड़ हो गई है कि हमें अपनी सेहत के ऊपर ध्यान देने का समय ही नहीं मिलता। लेकिन अगर आपको अपनी शारीरिक कमजोरी को दूर करके शरीर में क्षमता बढ़ानी है तो आप लोग थंडर ब्लास्ट का इस्तेमाल जरूर कर सकते हैं।

Also, Read हरसिंगार के फायदे (Harsingar ke fayde)

मानसिक कमजोरी के लिए

थंडर ब्लास्ट के फायदे(thunderblast ke fayde) में दूसरा फायदा है, मानसिक कमजोरी को करेगा ठीक। स्ट्रेस और तनाव से भरी जिंदगी हमारे मस्तिष्क पर इतना प्रभाव डालती है कि हम न केवल शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी कमजोर होने लगते हैं। कई कार्य ऐसे होते हैं जिनमें शारीरिक रूप से अधिक मानसिक क्षमता की जरूरत होती है। लेकिन जिस प्रकार से स्ट्रेस और तनाव बढ़ रहा है उसी प्रकार से हमारी मानसिक शक्ति पर भी प्रभाव हो रहा है। अगर आप लोग अपनी मानसिक कमजोरी को दूर करना चाहते हैं तो थंडर ब्लास्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Also, Read अंजीर खाने के फायदे (Anjeer khane ke fayde)

यौन समस्या को करेगा दूर

थंडर ब्लास्ट के फायदे(thunderblast ke fayde) में तीसरा फायदा है, आपकी यौन समस्या को करेगा दूर। शारीरिक और मानसिक तनाव के साथ-साथ कई लोगों में यौन से जुड़ी समस्याएं भी पाई जाती हैं। खासकर पुरुषों में योन की समस्या उनकी निजी जीवन में भी असर डालता है। सेक्सुअल लाइफ बर्बाद होने के कारण कई लोग डिप्रेशन में भी चले जाते हैं। लेकिन अगर आपको अपनी सेक्सुअल लाइफ बेहतर बनानी है तो आप थंडरब्लास्ट का इस्तेमाल जरूर करके देखें। इसमें मिलने वाले पोषक तत्व आपकी योन की समस्या को दूर करेगा और  सेक्सुअल लाइफ को बढ़ाएगा।

Also, Read मेथी दाना खाने के फायदे (Methi dana khane ke fayde)

खून को पतला करने में

थंडर ब्लास्ट के फायदे(thunderblast ke fayde) में चौथा फायदा है, गाढ़ा खून को करता है पतला। एक स्टडी के दौरान यह पता चला है कि शरीर में गाढ़ा खून होने की वजह से हार्ट अटैक जैसी भयंकर समस्या हो सकती है। दुनिया भर में सबसे ज्यादा मौतें ह्रदय से जुड़ी समस्याओं से ही होती है जिसमें हार्टअटैक नंबर वन पर है। अगर आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान नहीं रखेंगे तो कौन रखेगा। अगर आपका स्वास्थ्य सही रहेगा तो आपका जीवन भी अच्छा होगा। अगर आपको गाढ़े खून की समस्या से निपटना है तो आप थंडरब्लास्ट का इस्तेमाल कर सकते है।

Also, Read एलोवेरा जेल के फायदे (Aloe Vera gel ke fayde)

उर्जावान बनाने में

थंडर ब्लास्ट के फायदे(thunderblast ke fayde) में पांचवा फायदा है, शरीर को देता है ऊर्जा। आप लोग थंडरब्लास्ट को एक एनर्जी टॉनिक की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह हमारे शरीर को ऊर्जा प्रदान करने में मदद करता है। इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में थकान होना तो आम बात है लेकिन इस थकान के कारण कई काम अधूरे रह जाते हैं। अगर आप भी थकान महसूस कर रहे हैं या फिर ऊर्जा की कमी महसूस हो रही है तो आपको थंडर ब्लास्ट इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।

Also, Read पुदीना के फायदे (Pudina ke fayde)

Thandar Blast Ke Nuksan (थंडर ब्लास्ट रस के नुकसान)

चलिए अब जानते हैं थंडरब्लास्ट के कुछ नुकसान के बारे में:

  • थंडर ब्लास्ट का इस्तेमाल करते समय खट्टे मसालों से बना हुआ तेल आपको इस्तेमाल नहीं करना है।
  • थंडर ब्लास्ट ले रहे हैं तो आपको खट्टी चीजों से दूर रहना है।
  • इसका इस्तेमाल करने से  पहले आपको अपनी पिछली गलतियों को ठीक करना होगा।

Also, Read कद्दू के बीज के फायदे (Kaddu ke beej ke fayde)

FAQ:

थंडर ब्लास्ट का  इस्तेमाल क्या है?

थंडर ब्लास्ट को आप कई तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन यह आपके लिए एनर्जी बूस्टर की तरह काम करेगा।

थंडरब्लास्ट कैसे लें?

आप लोग इसका सेवन खाने के बाद  कर सकते हैं।

थंडर ब्लास्ट महिलाएं या पुरुष कौन ले सकता है?

थंडर ब्लास्ट महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए फायदेमंद होता है।

थंडर ब्लास्ट की तासीर क्या है?

थंडर ब्लास्ट  की तासीर गर्म है।

Also, Read हेमपुष्पा के फायदे (Hempushpa ke fayde)

1 thought on “थंडर ब्लास्ट के फायदे (Thunderblast Ke Fayde)”

Leave a Comment