2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो – दिल खुश कर देगा

Spread the love

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो : नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे आज के इस नए ब्लॉग पोस्ट पर। जहां आज हम आपका मनपसंद का टॉपिक लेकर आए है।

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो - दिल खुश कर देगा
2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो – दिल खुश कर देगा- नैनीताल

दोस्तो आजकल की इस बिजी और थका देने वाली लाईफ स्टाईल में सुकून पाने का सबसे आसान तरीका लोगो को घूमना ही लगता है। ऐसे में लोग सर्च करते है की 2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो, दो दिन में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह आदि।

तो दोस्तों आज आपके सवाल 2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो का जवाब आपको हम आज इस आर्टिकल में देने वाले है। इसके लिए इस आर्टिकल को आखरी तक जरूर पढे। क्योंकि हम आपको 2 दिन में घूमने लायक और माइंड को फ्रेश करने वाली जगह बताने वाले है। तो चलिए दोस्तो शूरू करते है।

2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो

दोस्तो घूमने का प्लान तो आसानी से कोई भी बना लेता है। लेकिन परेशानी आती है तो सिर्फ इस जगह की आख़िर घूमने जाएं कहा। जहां दो दिन में घूमना भी हो जाए और हम भी रिलैक्स हो जाए। क्योंकि बिजी लाइफ में लोगो ज्यादा दिन दिन का वक्त नहीं मिल पाता है।
इसलिए आज हम इस आर्टिकल के जरिए आपकी इस प्रोब्लम को हल करने वाले है।

जयपुर

जयपुर
जयपुर

दोस्तो जयपुर पूर्व का पेरिस नाम से फेमस है। यह राजस्थान का एक फेमस जिला और राजधानी है। जहा हर साल सबसे ज्यादा पर्यटक घूमने आते है। यह पर कई राजाओं का राज रहा है। जयपुर में आप 2 दिन में आसानी से घूम सकते है। यहां देखने के लिए बहुत सारे स्थान है। जैसे सबसे फेमस यहां आमेर का किला है। जहा रात को आप साउंड शो एंजॉय कर सकते है। इसके आलावा जयपुर में जयगढ़, नाहरगढ़, जलमहल, जंतर मंतर, जगतशिरोमणि मंदिर, राधा गोविंद देव जी का मंदिर, और गुलाबी नगर का मार्केट, सरगासूली आदि स्थान जयपुर में घूमने लायक है। यहां पर आप बारिश के दिनो मे घूमने आ सकते है। उस वक्त हरियाली और आस पास का नजारा देखने लायक होता है।

ऊटी में घूमने के स्थल

ऋषिकेश

ऋषिकेश 2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो
ऋषिकेश

दोस्तो मां प्रकृति की गोद में बसा यह पौराणिक शहर आपको आंतरिक शांति का अनुभव करवा सकता है। उतराखंड में बसा ऋषिकेश धार्मिक महत्व से बहुत ज्यादा महत्त्वपूर्ण है। यहां पर आपको हिन्दू देवी देवताओं के पौराणिक मंदिर, और नेचर का ख़ूबसूरत नजारा देखने को मिल जायेगा। इसके अलावा यहां पर नीलकंठ महादेव मंदिर, लक्ष्मण झूला, गणेश गुफा त्रिवेणी धाम आदि स्थानों पर आप दो दिन में आसानी से घूम सकते है।

Also, Read पतला होने का तरीका| क्या खाएं? कितना खाएं?

शिलांग(मेघालय)

शिलांग(मेघालय)

दोस्तो 2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो की इस श्रेणी में अगला स्थान शिलांग का आता है। शिलांग एक ख़ूबसूरत हिल स्टेशन है। यहां आपको देखने के लिए प्रकृति के खुबसुरत नजारे मिल जायेंगे। कई गुफाएं है,और रोज होने वाली बारिश यहां के नजारों को अनोखा बनाती है। शिलांग में आप एलिफेंटा गुफा, उमियम झील, लेडी हैदर पार्क और शिलांग पिक प्रमुख पर्यटक स्थान है।

Also, Read 35 सेकंड में वशीकरण – हो जायेगा चमत्कार

मसूरी

मसूरी
मसूरी

जी हाँ मसूरी बेहद ही खुबसुरत शहर है। नेचर के यहां आपको अदभुत नजारे देखने को मिल जायेंगे। दोस्तो मसूरी उत्तराखंड का एक खुबसुरत शहर है। यह एक प्राक्रतिक नजारे से लबरेज हिल स्टेशन है। हनीमून कपल के लिए उनका पसंदीदा स्थान माना जाता है। मसूरी में आप 2 दिन में मसूरी झील, कंपनी बाग, दलाई हिल्स, हैप्पी वैली आदि स्थानों पर घूम सकते है।

उदयपुर(राजस्थान)

उदयपुर(राजस्थान) 2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो
उदयपुर(राजस्थान)

राजसथान का कश्मीर और झीलों का शहर कहा जाने उदयपुर वाला आजकल सभी की पहली पसंद में आने लगा है।
उदयपुर प्राक्रतिक नजारों, हरियाली और खुबसुरत झील के लिए तो प्रसिद्ध है ही इसके अलावा उदयपुर अपने राजाओं के महान इतिहास के कारण भी फेमस है। उदयपुर में आप सिटी पैलेस, जग मंदिर, फतह सागर झील, मोती मगरी, बाहुबली हिल्स, सहेलियों की बाड़ी, सज्जनगढ पैलेस आदि स्थानों पर 2 दिन में आराम से घूम सकते है।

Also, Read दुल्हन का मेकअप करने का तरीका (Dulhan ka Makeup Karne ka Tarika)

वाराणसी

वाराणसी
वाराणसी

दोस्तो घाटों की नगरी वाराणसी, कहा जाता है की यह सबसे प्राचीन नगर है। अगर आप किसी धार्मिक जगह पर घूमने का सोच रहे है। तो वाराणसी आपके लिए सबसे अच्छी जगह हो सकती है। वाराणसी को काशी भी कहा जाता है। यह उत्तरप्रदेश में स्तिथ है।
वाराणसी में आप मणिकर्णिका घाट, केदार घाट, हरीश चंद्र घाट, भारत माता का मंदिर, राम नगर का किला आदि स्थानों पर घूम सकते है।
यह की संध्या आरती बेहद खूबसूरती लगती है।

Also, Read 1 मिनट में नींद आने का तरीका

पंजाब

पंजाब 2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो
पंजाब

दोस्तो पंजाब भी एक अच्छा ऑप्शन है। घूमने के लिए यहां पर आप स्वर्ण मंदिर, अकाल तख्त, राम तीर्थ, बाघा बॉर्डर, खालसा कॉलेज, जलियांवाला बाग आदि जगहों पर घूम सकते है।

नैनीताल

प्राक्रतिक नजारों से भरपूर और हिल स्टेशन के रुप में नैनीताल आंखो को और दिल को खुश करने वाली जगह है। क्योंकि यहां के प्राक्रतिक नजारे बेहद खूबसूरत लगते है। नैनीताल में आप नैनो झील, स्नो व्यू प्वाइंट, इको केव गार्डन, भीम ताल, नैना देवी मंदिर आदि फेमस है।

जैसलमेर ( 2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो )

जैसलमेर ( 2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो )
जैसलमेर

दोस्तो जैसलमेर भी एक अच्छा आप्शन है। घूमने के लिए। यहां आप ऊंट की सवारी एंजॉय कर सकते है। रात को रेगिस्तान में होने वाले कई प्रोग्राम देख सकते है। जैसलमेर की पटवो की हेवली बहुत फेमस है, इसके अलावा जैसलमेर का किला, कुलधरा गांव, और डेजर्ट नेशनल पार्क आदि स्थानों पर घूम सकते है।

दिल्ली

दिल्ली 2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो
दिल्ली

दोस्तों 2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो की इस श्रेणी में आखरी जगह है। भारत की राजधानी दिल्ली जो की बहुत फेमस जगह है घूमने के लिए। यहां आप जंतर मंतर, लाल किला, इंडिया गेट, जमा मस्जिद, लोधी गार्डन आदि स्थान घूमने के लिए काफी अच्छे है।

तो दोस्तों ये थे कुछ जवाब आपके सवाल 2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो के बारे में। हम उम्मीद करते है। इन सभी जगहों में किसी एक पर भी आप जायेंगे तो बहुत अच्छा महसूस होगा आपको। आपका धन्यवाद इस ब्लॉग पर आने के लिए।

Also, Read चूहा भगाने का आसान तरीका – फिर कभी नहीं दिखेंगे चूहे

FAQ

Q. भारत में घूमने के किए सबसे अच्छी जगह कौनसी है?

Ans: भारत में काफी सारे स्थान बहुत अच्छे है जैसे नैनीताल, कोलकाता, हैदराबाद, केरल, राजस्थान आदि।

Q. भारत में नम्बर एक पर सबसे सुंदर जगह कौनसी मानी जाती है?

Ans: लद्दाख, लेह।

Q. घूमने के लिए सबसे सस्ती जगह कौनसी है?

Ans: माउंट आबू, जयपुर, हिमाचल प्रदेश और ऊटी।

Also, Read जन्मदिन पार्टी के तरीके खोजो – जन्मदिन पार्टी के 5 सबसे यूनिक तरीके

10 thoughts on “2 दिन के लिए घूमने की जगह खोजो – दिल खुश कर देगा”

Leave a Comment