कपूर से दो लोगों को अलग करने का टोटका – मिनटों में काम शुरू

Spread the love

कपूर से दो लोगों को अलग करने का टोटकामिनटों में काम शुरू – हिन्दू धर्म में कपूर का विशेष महत्त्व हैं। कपूर का उपयोग पूजा कार्यों में सबसे अधिक किया जाता हैं। माना जाता हैं की कपूर नकारात्मक शक्तियों को दूर करता हैं। कपूर के टोटके से दुश्मनों की उल्टी गिनती शुरू हो जाती हैं। इसे घर में रोजाना जलाते रहने से घर में सकारात्मकता आती हैं। कपूर का इस्तेमाल कई आयुर्वेदिक दवाओं में भी किया जाता हैं। पितृदोष होने पर भी रोज कपूर जलाने की सलाह दी जाती हैं। अगर आपके शत्रु, शौतन या कोई अन्य लोग परेशान कर रहे हैं तो निश्चिंत रहें क्योकिं आज मैं आपको कपूर से दो व्यक्ति को एक दुसरे से दूर करने का टोटका बताउंगी जिसकी मदद से आप अपने पति की प्रेमिका या पत्नी के प्रेमी को अलग कर सकते हैं।

कपूर से दो लोगों को अलग करने का टोटका
कपूर से दो लोगों को अलग करने का टोटका

कई बार देखा जाता हैं की घर परिवार के लोग गलत संगत में फंसकर किसी ऐसे व्यक्ति को अपना मान लेते हैं जो आपके परिवार को हर हमेशा तोड़ने की कोशिश में लगे रहते हैं। ऐसे में आप दोनो को अलग करने का टोटका आजमा सकते हैं। अगर प्रेम प्रसंग का मामला हैं तो इस टोटके की मदद से गलत इन्सान से अपने परिवार के सदस्य को अलग कर सकते हैं। आइये जानते हैं की कपूर से दो लोगों को अलग करने का टोटका कैसे काम करता हैं।

कपूर से दो लोगों को अलग करने का टोटका

सनातन धर्म में कपूर को बेहद पवित्र माना जाता हैं। जिस घर में रोज पूजा की आरती में कपूर जलाया जाता हैं उस घर में धन की कमी नहीं होती हैं। इसे जलाने से ग्रहों का दोष भी मिटता हैं। सही ढंग से इसका उपयोग करने से घर में सदैव खुशियों का माहौल बना रहता हैं। धन लाभ के लिए लोग चांदी की कटोरी में कपूर और लौंग को रखकर जलाते हैं। खैर आइये जानते हैं की दो लोगों को अलग करने के लिए कौन सा टोटका करना चाहिए।

सबसे ताकतवर टोटका – कपूर से दो लोगों को अलग करने का टोटका

कपूर से दो लोगों को अलग करने का टोटका
सबसे ताकतवर टोटका

ध्यान रहे की कपूर से दो लोगों को अलग करने का टोटका तभी कार्य करेगा जब आप किसी अच्छे और नेक कार्य के लिए इश्वर को स्मरण कर इसके टोटके का उपयोग करेंगे। किसी गलत व्यक्ति को सबक सिखाने के लिए ही इस टोटके को अजमाया जाना चहिये। अगर आप किसी अच्छे व्यक्ति को इस टोटके द्वारा प्रभावित करने की कोशिश करेंगे तो इसका उल्टा असर भी हो सकता हैं।

सबसे पहले आपको कपूर और अगरबत्ती खरीद कर लाना हैं। साथ ही आपको इस टोटके को आजमाने के लिए आटा, एक नुकीली लकड़ी , सिंदूर, और लाल रंग का कपड़ा चाहिए। नीचे स्टेप्स बताएं गए हैं की कैसे आप कपूर से दो लोगों को अलग कर सकते हैं।

टोटका

  • सबसे पहले अपने घर के आस पास चौक ढूंढे।
  • अब रोड पर बैठकर मिटटी की सहायता से घेरा बना लें।
  • जब घेरा तैयार हो जायें तो उस घेरे के चारों और सिंदूर भी लगा दें।
  • अब आटा से दो लोई तैयार करें और उसपे उन दो लोगों के नाम अंकित कर दें।
  • नाम लिखने के बाद मन्त्र का जाप करते हुए दोनों लोई पर नुकीली लकड़ी से छेद कर दें।
  • अब उन दोनों लोई को लाल रंग के कपडे में बांधकर अच्छी तरह अपने पास रखें।
  • जब भी मौका मिले इस कपडे सहित लोई को उन लोगों के घर के पास रख दें जिन्हें अलग करना हैं।
  • मान्यता हैं की बुरे लोग आपस में लड़ पड़ते हैं।
  • ध्यान रहें की इस टोटके को सिर्फ गोरज मुहूर्त में ही आजमाना चाहिए अन्यथा इसका कोई फायदा नहीं हैं।
  • साथ ही जमीन पर कम्बल बिछाकर ही इस टोटके को किया जाता हैं।
  • कपूर से दो व्यक्ति को अलग-थलग होने का टोटका मन्त्र कम से कम ७८६ बार जाप करना हैं।

बड़े बुजुर्गों का मानना हैं की यह टोटका सिर्फ ७ दिनों में असर दिखाना शुरू कर देता हैं। अगर इस टोटके को सभी नियमों का पालन करते हुए किया जाएं तो टोटका जरुर कम करता हैं। यह टोटका सबसे ज्यादा प्रेम प्रसंग के मामलों में उपयोग किया जाता हैं। यह पौराणिक मान्यताओं पर आधारित टोटका हैं।

यह भी पढ़ें पीरियड के कपड़े जलाने से क्या होता है और पीरियड में क्या पहनना चाहिए

निष्कर्ष

दोस्तों इस पोस्ट में मैंने आपको बताया हैं की आप कैसे दो लोगों को अलग कर सकते हैं। कपूर से दो लोगों को अलग करने का यह टोटका काफी प्रभावी माना जाता हैं। अगर आप भी इस टोटके को आजमाना चाहते हैं तो सभी जरुरी चीजों को एकत्रित कर रात के समय इस टोटके को आजमायें। अगर आपका सगा-संबंधी किसी ऐसे व्यक्ति के प्यार में पड़ गया हैं जिसका नेचर गंदा हैं तो इस टोटके की मदद से उसे लग कर सकते हैं। ऊपर बताया गया पुरानी मान्यताओं और शास्त्रों पर आधारित हैं जिसका प्रयोग तांत्रिक लोग करते हैं।

मुझे उम्मीद हैं की आपको आज की यह जानकारी बेहद अच्छी लगी होगी। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करना बिल्कुल न भूलें। इस ब्लॉग में आपको धर्म और रिलेशनशिप से जुडी हर जानकारी मिलती हैं। ब्लॉग के अन्य पोस्ट को पढने के लिए साईट के मेनू में जाकर पढ़ सकते हैं। इस पोस्ट को उन लोगों तक शेयर कर सकते हैं जिन्हें इसकी जरूरत हैं।

यह भी पढ़ें

Leave a Comment