चांदी धारण करने की विधि – चांदी का कड़ा पहनने के फायदे

Spread the love

चांदी धारण करने की विधिचांदी का कड़ा पहनने के फायदे – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चांदी धारण करने से कई तरह की समस्यायों से छुटकारा मिलता हैं। चांदी का कड़ा या चांदी का छल्ला पहनने से रोग निकट नहीं आते हैं। परन्तु इसे धारण करने से पहले कुछ बातों का ध्यान में रखना जरुरी होता हैं। जी हाँ, चांदी धारण करने की विधि को जानना आपके लिए जरूरी हैं। आइए की विशेष पोस्ट के माध्यम से चांदी का कड़ा पहनने के फायदे और चांदी धारण करने की विधि विस्तार से बताते हैं। साथ ही मैं आपको बताउंगी की चांदी का कड़ा किस राशि वालों को पहनना चाहिए और इसे अभिमंत्रित कैसे किया जाता हैं।

चांदी धारण करने की विधि
चांदी धारण करने की विधि

फ्रेंड्स, चांदी का सबंध चन्द्र और शुक्र से हैं। जो व्यक्ति चांदी से बने छल्ले या कड़े को धारण करता हैं उसके जीवन में धन की कमी नहीं होती हैं। इतना ही नहीं चन्द्रमा को शीतलता प्रदान करने वाला माना गया हैं। इसे धारण करने से मानसिक तनाव दूर होता हैं। चिंता और बेवजह के लफड़ों से मुक्ति मिलती हैं। नीचे विस्तार से बताया गया हैं की चांदी धारण करने की विधि क्या हैं और चांदी का छल्ला कौन सी उंगली में पहनना चाहिए।

चांदी का कड़ा पहनने के फायदे

कई बार लोगों को शिकायत होती हैं की वे मेहनत तो बहुत करते हैं लेकिन रिजल्ट के नाम पर उन्हें कुछ प्राप्त नहीं होता हैं। ज्योतिष शास्त्र में ऐसे लोगों के लिए खास उपाय बताए गए हैं। चांदी का कड़ा पहनना भी इन्हीं उपायों में से एक हैं। इसे धारण करने या पहनने से व्यक्ति के जीवन से परेशानियों का अंत होता हैं। कहा जाता हैं की चांदी महाकाल की आँखों से निकला हैं।

कड़े को धारण करते ही व्यक्ति के जीवन में अहम बदलाव होने लगते हैं। धन और पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होती हैं। अगर आपका भाग्य साथ नहीं देता हैं और शनी की स्थिति कुंडली में ठीक नहीं हैं तो इस स्थिति में कड़े को जरुर पहनना चाहिए। यह कुंडली में शनी और राहू के दुष्प्रभावों को दूर कर जीवन से समस्यायों को दूर करता हैं। इसे धारण करने से अकारण क्रोध नहीं आता हैं और माता लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता हैं। यह व्यक्ति को रोगों से दूर भी रखता हैं। आइए अब जानते हैं चांदी का कड़ा किस राशि वालों को पहनना चाहिए और चांदी धारण करने की विधि क्या हैं।

Also, Read कामाख्या मंदिर कब जाना चाहिए – कामाख्या देवी मंदिर पूजा विधि

चांदी धारण करने की विधि – चांदी का छल्ला कैसे अभिमंत्रित करें

चांदी को हमेशा शुक्रवार के दिन ही धारण करने की सलाह दी जाती हैं। इसे पहनने के लिए कनिष्ठा अंगुली को सबसे अच्छा माना जाता हैं। अत: सबसे पहले चांदी को किसी पवित्र जल में डुबो कर निकाल लें। अब इसे निकालकर घर के मन्दिर में रखकर इस पर फुल चढ़ाकर 108 मर्तबा ॐ शुं शुक्राय नमः मंत्र को बोले। ध्यान रहे की इसे अभिमंत्रित करने के लिए सुबह का समय ही उपयुक्त माना जाता हैं।

मित्रों, चांदी धारण करने से पहले स्नान करना और मंत्र से अभिमंत्रित करना आवश्यक हैं तभी आपकी मनोकामना पूर्ण होगी। जब आपकी पूजा समाप्त हो जाएं तो इसे बीच वाली ऊँगली में पहने। महिला को बाएं और पुरुष को बाएं हाथ की ऊँगली में ही इसे धारण करना चाहिए। चांदी का छल्ला आप अंगूठे में भी धारण कर सकते हैं।

Also, Read पढ़ाई करने से पहले क्या करना चाहिए – 7 चीजें करनी बेहद हैं जरूरी

चांदी का कड़ा किस राशि वालों को पहनना चाहिए

दोस्तों, ज्योतिष शास्त्र कहता हैं की चांदी का कड़ा कुछ राशियों को बेहद लाभ देता हैं। वही कुछ लोगों को इसे धारण करने की सलाह नहीं दी जाती हैं। इस कड़े को सिंह, कर्क, मीन और धनु राशि वाले व्यक्ति पहन सकते हैं। अगर इन चार राशियों के अलावे कोई अन्य इस कड़े को धारण करता हैं तो उसे आर्थिक नुकसान झेलना पड़ेगा।

Also, Read कार्तिकेय की पूजा क्यों नहीं होती – कारण बेहद हैरान करने वाला हैं

चांदी का छल्ला कौन सी उंगली में पहनना चाहिए – चांदी धारण करने की विधि

चांदी का छल्ला कौन सी उंगली में पहनना चाहिए - चांदी धारण करने की विधि
चांदी का छल्ला कौन सी उंगली में पहनना चाहिए – चांदी धारण करने की विधि

चांदी की अंगूठी को कनिष्ठा और अंगूठे दोनों में पहना जा सकता हैं। कनिष्ठा अंगुली में धारण करने से ज्यादा लाभ होता हैं। इससे आपके मान-सम्मान और धन दौलत में वृद्धि तीव्र गति से होगी। लक्ष्मी जी कृपा से आपका व्यापार तेजी से बढेगा। कहते हैं की इसे धारण करने से व्यक्ति के चेहरे की चमक चौगुनी हो जाती हैं।

Also, Read भगवान परशुराम की पूजा क्यों नहीं होती? – हैरान हो जायेंगे जानकर

निष्कर्ष – चांदी धारण करने की विधि

मुझे आशा हैं की आपको आज की यह जानकारी चांदी धारण करने की विधिचांदी का कड़ा पहनने के फायदे क्या हैं, बेहद अच्छी लगी होगी। इस जानकारी को सभी तक शेयर जरुर करें। छल्ले या कड़े को धारण करने से आपका भाग्योदय होगा। आपके द्वारा किया गया मेहनत बेकार नहीं जाएगा। व्यापार और जॉब में दिन दुनी रात चौगुनी तरक्की होगी। कुंडली में ग्रहों की स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा।

मुझे उम्मीद हैं की आपको चांदी का कड़ा पहनने के फायदे की यह पोस्ट पसंद आई होगी। इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर जरुर से जरुर शेयर करें।

Also, Read राम दरबार की फोटो कहां लगाएं -सपने में राम दरबार देखना

1 thought on “चांदी धारण करने की विधि – चांदी का कड़ा पहनने के फायदे”

Leave a Comment