चालू औरतों को कैसे पहचाने / चालू महिला के इशारे – 5 तरीके और इशारे जो खोल देता हैं सारे राज

Spread the love

चालू औरतों को कैसे पहचाने / चालू महिला के इशारे – चाहे कोई भी धर्म हो महिलाओं को सम्मान की दृष्टि से देखा जाता हैं। एक महिला माँ के रूप में पूजनीय होती हैं। परन्तु कलयुग में यह कहना भी सही नहीं हैं की हर महिला अच्छे विचार और अच्छे संस्कारों वाली होती हैं। कई बार कुछ लोग चालू महिला के इशारे को समझ नहीं पाते हैं और उनके जाल में फंस जाते हैं। चालु औरत का मतलब हैं अति स्वार्थी होना, बहुत झूठ बोलना, धोखा देने की आदत, सामने वाले को मुर्ख बनाकर उसका फायदा उठाना, गलत हरकत, शोर्टकट तरीके से कार्य को करने या करवाने की कोशिश करना आदि। चालू औरतों को कैसे पहचाने इसके बारें में नीचे विस्तार से जानकारी दी गयी हैं।

चालू औरतों को कैसे पहचाने
चालू औरतों को कैसे पहचाने

चालू औरतों को कैसे पहचाने – चालू महिला की 5 पहचान

दोस्तों, चालू महिला अक्सर ही अपने स्वार्थ सिद्धि में लगी रहती हैं। अपना काम पूरा होने के बाद वह आपसे सारे नाते-रिश्ते भी तोड़ सकती हैं। चालू औरतों को कैसे पहचाने इसकी विस्तृत जानकारी नीचे पढ़ें:-

चालू औरतों को कैसे पहचाने - चालू महिला की 5 पहचान
चालू औरतों को कैसे पहचाने – चालू महिला की 5 पहचान

1. स्वार्थ – हमेशा खुद के अपने किसी करीबी के विषय में सोचती हैं

दोस्तों, जो महिलाएं चालू किस्म की होती हैं वह अक्सर ही दूसरों को धोखें में रखती हैं। जैसे मान लीजिये की उस महिला को आपकी जरूरत हैं तो वह आपसे तुरंत घुल-मिल जाती हैं। जैसे ही आपसे उसका काम निकल जाता हैं वह आपको घी में पड़ी मक्खी के समान निकलकर फेंक देती हैं। जब आपको उस चालू महिला की जरूरत होगी तो वह बहाने बनाने लगती हैं। इस तरह चालू महिला अपने स्वार्थ की पूर्ति हेतु किसी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

Also, Read महिलाओं के अनुसार पुरुषों की सुंदरता क्या है – सच हैरान कर देगा

2. चिकनी चुपड़ी बातों से आपका मन मोह लेती हैं

चालू किस्म की महिलाएं या औरतों को जब आपकी जरूरत होगी तो वह आपसे बड़े प्यार से बात करती हैं। वह अपना काम निकलवाने के लिए जमकर आपकी तारीफ़ करती हैं। ऐसी महिलाएं जल्दी गुस्सा नहीं करती हैं क्योकिं वह जानती हैं की गुस्सा करने से उसका काम बिगड़ सकता हैं। ऐसी महिलाएं दूसरी महिलाओं के करीब होने की कोशिश करती हैं। चिकनी चुपड़ी बातें कर दूसरी महिलाओं को अपने भरोसे में ले लेती हैं और उससे सारी राज की बातें उगलवा लेती हैं।

Also, Read लड़कियां क्यों धोखा देती है – 5 कारण जिसकी वजह से लडकियाँ प्यार में धोखा देती हैं

3. अपने काम को बनाने के लिए किसी दुसरे व्यक्ति को नुकसान पहुँचाना

चालू किस्म की महिलाओं की खास बात यह हैं की ऐसी महिलाएं अपना काम बनाने के लिए दुसरे को नुकसान पहुँचाने में पीछे नहीं हटती हैं। ऐसी औरतों के अंदर द्वेष, इर्ष्या, जलन जैसी गलत भावनाएं होती हैं जिसके कारण वे आपको नुकसान पहुंचा सकती हैं। ऐसी औरतें खुद या खुद के परिवार के लिए गैर इन्सान को मुश्किलों के दलदल में भी धकेल सकती हैं।

Also, Read अगर किसी को ऐसे इंसान से बहुत प्यार हो जाये जो पहले से ही शादीशुदा है तो उसे क्या करना चाहिए

4. मेहनत से दूर भागती हैं और शोर्टकट तरीका अपनाती हैं

चालू औरतों को पहचानना इतना भी मुश्किल नहीं होता हैं। ऐसी महिलाएं सिर्फ बैठकर खाना और रईसी की जिंदगी जीना चाहती हैं। इसके लिए ऐसी महिलाएं किसी भी हद से गुजर सकती हैं। इन्हें मेहनत करके पेट पालना पसंद नहीं होता हैं। कुछ चालू महिलाएं भोले भालों लड़कों को फंसाकर उससे पैसे एंठती हैं। हालाँकि यह जरुरी नहीं हैं की सभी चालू महिलाएं ऐसा करें।

Also, Read पति को कैसे सुधारें – पति के बिगड़ने की वजह और उपाय

5. धोखा देना इनकी फितरत में हैं

चालू महिलाएं अक्सर ही धोखा देती हैं। चालू औरतों में पैसे के प्रति ज्यादा प्रेम होता हैं। इनके लिए रिश्ते से ज्यादा पैसे मायने रखते हैं। ऐसी महिलाएं दूसरों को अपनी आदत लगवाकर उससे सारे काम करवाती हैं। प्यार में धोखा देना इनके लिए बेहद आम हैं। आप से काम निकलवाने के बाद ऐसे महिलाएं आपको बीच रस्ते में अकेला छोड़कर चली जाती हैं। चालू महिला की ये 5 पहचान आपको हमेशा याद रखनी चाहिए ताकि आप किसी के झांसे में आने से बचे रहें।

Also, Read लड़के धोखा क्यों देते हैं (Ladke Dhokha Kyon Dete Hain)

चालू महिला के इशारे – चालू औरतों को कैसे पहचाने

चालू महिला के इशारे - चालू औरतों को कैसे पहचाने
चालू महिला के इशारे – चालू औरतों को कैसे पहचाने

1. घर में अपना राज चलाना किसी की बात को अहमियत नहीं देना
2. चिकनी चुपड़ी बातें कर आपसे काम निकलवाना
3. आपसे काम निकल जाने के बाद आपसे बात कम कर देना
4. रिश्ते नातों से ज्यादा पैसों को मोल देना
5. अकारण छोटी-छोटी बातों पर बड़े बुजुर्गों से लड़ना

Also, Read प्यार में गुस्सा क्यों आता है / प्यार में बेचैनी क्यों होती है

निष्कर्ष

इस पोस्ट में मैंने आपको चालू महिला के इशारे और चालू महिला की पहचान के बारें में बताया हैं। चालू औरतों को कैसे पहचाने की इस जानकारी में चालू महिला के कुछ प्रमुख लक्षणों के बारें में मैंने विस्तार से बाते हैं। चालू महिला खुद को सबसे बेहतर और समझदार समझती हैं। वह अपने स्वार्थ के लिए किसी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। ऐसी महिलाएं सामने वाले व्यक्ति की कमजोरी का फायदा उठाकर अपने स्वार्थ को पूरा करने में लगी रहती हैं। चालू महिला की पहचान कर या उसके इशारों को समझकर झांसे में आने से बाख सकते हैं।

मुझे उम्मीद हैं की आपको चालू औरतों को कैसे पहचाने / चालू महिला के इशारे का यह पोस्ट बहुत पसंद आया होगा। ऐसी ही जानकारियों के लिए आप हमारे ब्लॉग पर अन्य पोस्ट को पढ़ सकते हैं।

Also, Read 5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई ladki आपको पसंद करता है

2 thoughts on “चालू औरतों को कैसे पहचाने / चालू महिला के इशारे – 5 तरीके और इशारे जो खोल देता हैं सारे राज”

Leave a Comment