जो पत्नी अपने पति को बहुत सताती है – मिनटों में कण्ट्रोल करने के उपाय

Spread the love

जो पत्नी अपने पति को बहुत सताती हैसताएं गए पति करें यह उपाय – पत्नी से परेशान हो चुके पतियों के लिए यह पोस्ट बेहद उपयोगी हैं। अगर आप भी अपनी पत्नी से रोज के लड़ाई झगड़े और गलत व्यवहार से परेशान हैं तो इस पोस्ट में इसके कुछ ऐसे समाधान बतलाएं गए हैं जो निश्चित तौर पर आपकी लाइफ को फिर से खुशियों से भर देगा। कुछ पत्नियाँ स्वाभाव से बेहद स्वार्थी और झगड़ालू किस्म की होती हैं। वह चाहती हैं की पति उसकी गुलामी करें और जो कहे वही करें। जो पत्नी अपने पति को बहुत सताती है या अपमान करती हैं उसके पति को कुछ उपाय करने चाहिए जो नीचे विस्तारपूर्वक बताएं गए हैं।

जो पत्नी अपने पति को बहुत सताती है - मिनटों में कण्ट्रोल करने के उपाय
जो पत्नी अपने पति को बहुत सताती है – मिनटों में कण्ट्रोल करने के उपाय

पत्नी का छोटी -छोटी बातों पर लड़ने लगना और सास की इज्जत न करना निश्चित तौर पर पति को मेंटली तौर पर डिस्टर्ब करता हैं। ऐसे में पति का किसी भी काम में मन नहीं लगता हैं। ऑफिस में काम करते वक्त भी पति के मन में पत्नी का डर बना रहता हैं। अगर पति घर -परिवार की हर जिम्मेदारी को पूरा कर रहा हैं इसके बावजूद पत्नी पति को गाली देती रहती हैं या अपमान करती रहती हैं तो ऐसे में निम्नलिखित उपाय हर पुरुष को जरुर करना चाहिए। जो पत्नी अपने पति को बहुत सताती है उसके पति को नीचे बताएं गए उपाय जरुर करने चाहिए।

जो पत्नी अपने पति को बहुत सताती है

दोस्तों, जो पत्नी अपने पति को बहुत अधिक सताती है जैसे रोज गाली-गलौज करना, नामर्द कहना, माता-पिता से दूर रहने के लिए फ़ोर्स करना, गलत काम करने के लिए फ़ोर्स करना या मारपीट करना आदि तो ऐसे में पति के पास कुछ क़ानूनी अधिकार हैं जिसके तहत तलाक लिया जा सकता हैं। हालाँकि पति-पत्नी के बीच हो रही इन चीजों को बीना तलाक के सुलझाना ही बेहतर हैं। रिश्ते तोड़ना बेहद आसान कार्य हैं। तलाक की वजह से समाज में इज्जत कम होती हैं साथ ही आपके बच्चे को भी मां बाप दोनों का प्यार नसीब नहीं होता हैं। इसलिए तलाक के बजाय निम्नलिखित उपाय करें और देखें इन उपायों का कमाल :-

पत्नियों द्वारा सताए गए पति करें यह उपाय
पत्नियों द्वारा सताए गए पति करें यह उपाय

1. सताने का कारण ढूंढे फिर समस्या का हल निकलेगा

जो पत्नी अपने पति को बहुत सताती है उसके पीछे कुछ न कुछ कारण अवश्य ही होता हैं। सर्वप्रथम पति को सताने का कारण ढूँढना हैं। कारण से ही समाधान निकल सकता हैं। अगर आप में कोई कमी हैं या कोई बुरी लत हैं तो उसे सुधारने का प्रयास करें। अगर पत्नी फॅमिली से अलग रहने के लिए फ़ोर्स कर रही हैं और अलग न होने पर गाली गलौज करती रहती हैं तो इस स्थिति में शांत रहे। अगर आप पत्नी के साथ लड़ाई करने लगेंगे तो इससे समस्या और बढ़ सकती हैं। ऐसी स्थिति में शांत रहना ही उचित हैं। जब पत्नी का गुस्सा शांत हो जाएं तो पत्नी से प्रेम से बात करें और उन्हें मां बाप की अहमियत के बारें में बताएं। पत्नी से प्रेम से बात करेंगे और समझायेंगे तो निश्चित ही वह समझने की कोशिश करेगी। प्रेम अच्छे अच्छो को पिघला सकती हैं।

Also, Read पत्नी का धर्म क्या होता है – जानकर हैरान हो जायेंगे

2. पत्नी के लिए समय निकालना भी जरूरी हैं

पत्नी का गुस्सा कई कारणों से पति पर हो सकता हैं। अगर पति ऑफिस से आने के बाद दोस्तों के साथ निकल पड़ता हैं और पत्नी की अहमियत नहीं देता हैं तो ऐसे में पत्नी के व्यवहार का बदलना स्वाभाविक हैं। इसके अलावे कभी-कभी ऐसा भी होता हैं की पति अपने मां के सामने पत्नी को वैल्यू नहीं देता हैं ऐसे में पत्नी का नेचर पति के प्रति खराब होना तय हैं। समय के साथ तालमेल बैठाए। पत्नी को हर रविवार अच्छी-अच्छी जगह घुमाने ले जाएं। पत्नी से खाली टाइम मिलते ही रोमांटिक बातें करें और लाइफ से जुडी हर चीज डिस्कस करें।

Also, Read पति-पत्नी में प्रेम बढ़ाने का उपाय – रोमांटिक बातें क्या होती है

3. पत्नी अपने पति को बहुत सताती है तो पति को सीधे बात करनी चाहिए

कभी-कभी सताने का कारण इतना बड़ा होता हैं की उसका सलूशन निकालना बेहद कठिन हो जाता हैं। अगर पत्नी किसी और पुरुष के चक्कर में हैं या किसी और से प्रेम करती हैं तो ऐसे में आप कितना भी प्रेम से बात करेंगे समस्या का हल नहीं निकलने वाला हैं। इसलिए पत्नी से बात कर गलत व्यवहार का कारण जाने और अगर पत्नी किसी दुसरे से प्रेम करती हैं तो ऐसे में सहमती से तलाक ले सकते हैं।

Also, Read सच्ची पत्नी की पहचान क्या हैं – 5 ऐसे गुण जो हर पत्नी को बनाता हैं विशेष

4. पति को बहुत सताती तो वैल्यू देना शुरू करें

पति जब पत्नी को इग्नोर करता हैं या उसके विचारों का सम्मान नहीं करता हैं तो ऐसे में पत्नी हर मौके पर पति को सताती हैं। जब परिवार में किसी महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा होती रहती हैं और पत्नी कुछ कहना चाहती और अचानक पति उसे उस लायक न बताकर चुप करा देता हैं तो पत्नी का गुस्सा होना जायज हैं। ऐसे में पत्नी अपने गुस्से को पति पर अलग तरीके से निकालती रहती हैं। इसलिए पत्नी का सम्मान करें किसी के भी सामने पत्नी की बुराई न करें।

Also, Read कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं – गलत पत्नी के लक्षण

पति को गाली देने से क्या होता है

पति को बार-बार प्रताड़ित करना और गाली देना अपराध हैं। जी हाँ, धारा 294 के तहत गाली गलौज अपराध की श्रेणी में आता हैं। हालाँकि इसमें पति-पत्नी को दोनों को समान अधिकार हैं। अगर पत्नी गलत शब्दों से पति को हमेशा सताती रहती हैं तो ऐसे में पत्नी पर केस दर्ज किया जा सकता हैं।

शास्त्र कहते हैं की दोस्तों, जो पत्नी अपने पति को बहुत सताती है वह स्वयं का ही नुकसान करती हैं। पति को गाली देने से किसी भी व्रत का फल नहीं मिलता हैं। पति के लिए रखे गए व्रत का फल शून्य हो जाता हैं। इसलिए पति को मजाक में भी गाली न दें। पति को भी इस बात का ध्यान रखना चाहिए। स्त्री को घर की लक्ष्मी कहा जाता हैं इसलिए स्त्री को भी कभी गाली नहीं देना चाहिए।

Also, Read पत्नी को काबू में कैसे करें – 5 तरीके – मिनटों में पत्नी होगी काबू में

निष्कर्ष

जो पत्नी अपने पति को बहुत सताती है – मिनटों में कण्ट्रोल करने के उपाय के इस पोस्ट में मैंने आपको सताने के कुछ महत्वपूर्ण कारणों के साथ-साथ कुछ बेहतरीन उपाय बताएं हैं। पत्नी का पति को सताने के पीछे निश्चित ही कोई बड़ी वजह होती हैं। स्त्रियाँ पतियों को तभी सताती हैं जब पति किसी गलत लत या गलत व्यवहार का आदि हो जाता हैं। इसके अलावे पर पुरुष से प्रेम होने पर भी पत्नी पति को भाव नहीं देती हैं।

मुझे यकीन हैं की आपको आज की यह खास पोस्ट जो पत्नी अपने पति को बहुत सताती है – मिनटों में कण्ट्रोल करने के उपाय – आपको बेहद पसंद आई होगी। इस पोस्ट को पत्नी द्वारा सताएं जा रहे पतियों को जरुर सेंड करें।

Also, Read पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है? – जानकर चौक जायेंगे

Also, Read दुष्ट पत्नी की पहचान और गलत पत्नी के लक्षण – मिनटों में करें पहचान

1 thought on “जो पत्नी अपने पति को बहुत सताती है – मिनटों में कण्ट्रोल करने के उपाय”

Leave a Comment