तकिए के नीचे लौंग रखने से क्या होता है? / पर्स या जेब में लौंग रखना

Spread the love

तकिए के नीचे लौंग रखने से क्या होता है? / पर्स या जेब में लौंग रखना – तकिए के नीचे लौंग रखने से क्या होता है? / पर्स या जेब में लौंग रखना -ज्योतिष उपायों में लौंग के टोटके बेहद फायदेमंद बताएं जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र में लौंग के महत्त्व के बारें में बताया गया हैं। माना जाता हैं की इसके सही तरीके से इस्तेमाल से कई तरह के लाभ मिलते हैं। प्राचीन समय से ही लोग लौंग के टोटके करते आ रहे हैं। मान्यता हैं की लौंग घर में अलग-अलग तरीके से रखने से घर में सकारात्मक एनेर्जी का प्रसार होता हैं।

तकिए के नीचे लौंग रखने से क्या होता है?
तकिए के नीचे लौंग रखने से क्या होता है?

लौंग का उपयोग भगवान की पूजा में भी किया जाता हैं। हिन्दू धर्म में लौंग का खास महत्त्व हैं इस बीज के उपाय से धन लाभ होता हैं और कई तरह के संकटों से छुटकारा मिलता हैं। आइये इस पोस्ट में विस्तार से जानते हैं की तकिए के नीचे लौंग रखने से क्या होता है? और दो झाड़ू एक साथ रखने से क्या होता है ?।

इस पोस्ट के द्वारा मैं आपको कई ऐसे टोटके के बारें में बताने जा रही हूँ जो आपके जीवन में खुशियाँ भर सकती हैं। ज्योतिष शास्त्र में इन टोटकों को करने के बहुत सारे फायदे बताएं गए हैं। जैसा की आप जानते हैं की लौंग का उपयोग रसोई घर में शब्जियाँ आदि बनाने में ज्यादा किया जाता हैं लेकिन प्राचीन मान्यताओं के अनुसार यह आपके भाग्य को बदलने में भी मदद करता हैं। तो आइये जानते हैं की जेब या पर्स में लौंग रखने से क्या होता है?

तकिए के नीचे लौंग रखने से क्या होता है? / जेब में लौंग रखने से क्या होता है?

अक्सर लोग यह प्रश्न करते हैं की पर्स में लौंग रखने से क्या होता है? और तकिए के नीचे या जेब में लौंग रखने से क्या होता हैं?
दोस्तों ज्योतिष शास्त्र कहता हैं की दुर्गा माता पर लौंग चढाने से भक्त की जो भी मनोकामनाएं होती हैं वो पूरी हो जाती हैं। इसके अलावे शिवलिंग पर पर ४० दिन जल के साथ लौंग को चढाने से आने वाले संकट टल जाते हैं।

Also, Read बच्चे के उलटे दांत निकलना शुभ हैं या अशुभ – बच्चे के ऊपर के दांत पहले आए तो क्या करे

पर्स में लौंग रखने से क्या होता है?

पर्स में लौंग रखने से लक्ष्मी आती है। अगर आपके पर्स में पैसा नहीं टिकता हैं या आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं तो इस स्थिति में पर्स में लौंग रखना बेवजह के खर्चे से बचाता हैं। कहते हैं की पर्स में लौंग रखने से माता लक्ष्मी की कृपा लोगों पर हमेशा बनी रहती हैं। इसके अलावे पर्स में लौंग रखने से व्यापार में लाभ की सम्भावना भी बढती हैं। व्यक्ति आर्थिक तौर पे मजबूत होता हैं घर में सुख शांति का माहौल रहता हैं।

Also, Read पुराने जूते चप्पल किस दिन फेंकना चाहिए – किस दिन नए जूते चप्पल खरीदना शुभ हैं ?

तकिए के नीचे लौंग रखने से क्या होता है?

वास्तु शास्त्र के अनुसार तकिये के नीचे लौंग रखने से मानसिक तनाव दूर होता हैं। माना जाता हैं की जो लोग रात को सोने के समय तकिये के नीचे लौंग को रखकर प्रतिदिन सोते हैं उनकी हर इच्छा और मनोकामना पूरी होती हैं। तकिये के नीचे लौंग रखकर सोने से व्यक्ति का मन विचलित नहीं होता हैं और बुरे सपने नहीं आते हैं। अगर आपको नींद में किसी तरह की बाधा आती हैं तो लौंग को तकिये के नीचे रखकर सो सकते हैं।

Also, Read सांप की केंचुली का मिलना शुभ या अशुभ

हिरण के सींग घर में रखने से क्या होता है

कई लोगों को आपने हिरण के सींग घर में रखे हुए देखा होगा। ऐसे में आपके मन में यह सवाल उठाना जायज हैं की हिरण के सींग घर में रखने से क्या होता है । दोस्तों वास्तु शास्त्र के अनुसार, हिरण का सींग नकारात्मकता को दूर करती हैं। माना जाता हैं की इसे घर में रखने से अकाल मृत्यु की सम्भावना कम हो जाती हैं और व्यक्ति की आयु भी बढ़ जाती हैं। इसे घर में पूर्व दिशा में रखने की सलाह दी जाती हैं।

Also, Read सांप की केंचुली का मिलना शुभ या अशुभ

दो झाड़ू एक साथ रखने से क्या होता है

वास्तु शास्त्र में बताया गया हैं की घर में रखी हर एक वस्तु आपके भविष्य और वर्तमान को प्रभावित कर सकती हैं। अत: सभी चीजों को एक निश्चित स्थान या दिशा में ही रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में दो झाड़ू को एक साथ रखने से घर का वास्तु बिगड़ जाता हैं जिसकी वजह से घर में अकारण छोटी- मोटी चीजों को लेकर भी लड़ाई झगडे हो सकते हैं। झाड़ू को गलत तरीके से रखने से घर में नकारात्मकता प्रवेश करती हैं। झाड़ू कभी भी देवता घर या किचन आदि स्थानों पर भी नहीं रखना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र कहता हैं की अगर आप दो झाड़ू को एक साथ रख रहे हैं तो ध्यान रहें की दोनों झाड़ू उचित दुरी पर हो और साफ़ सुथरी हो।

Also, Read तुलसी का पौधा किस दिन उखाड़ना चाहिए – लगाने और उखाड़ने के नियम जाने

स्याही का कांटा घर में रखने से क्या होता है

साही का काँटा का उपयोग तांत्रिक प्रयोग के लिए प्राचीन समय से किया जाता रहा हैं। इसके कांटे का उपयोग सबसे ज्यादा तांत्रिक लोग करते हैं। कहते हैं की इसके कांटे को किसी के घर में जमीन के नीचे दफना देने से उसके यहाँ हमेशा लड़ाई झगड़े होते रहते हैं। साही का काँटा घर में अपने घर में नहीं रखना चाहिए क्योकिं इसे अपने घर में रखना अशुभ माना जाता हैं जो की पारिवारिक झगड़े का कारण भी बन सकती हैं।

Also, Read शिवलिंग पर काली मिर्च चढ़ाने के फायदे – शिवलिंग पर काले तिल चढ़ाने चाहिए या नहीं

तकिए के नीचे नींबू रखने से क्या होता है?

अक्सर आपने सुना और देखा होगा की कई लोग तकिये के नीचे निम्बू रखकर सोते हैं। दरसल वैज्ञानिक तौर पर भी इसके अनेकों फायदे हैं। निम्बू से निकल रहे सुगंध बॉडी की सेरोटिन के स्तर को बढाती हैं जो की व्यक्ति के लो ब्लड प्रेशर की समस्या में लाभदायक माना जाता हैं। इसके अलावे निम्बू की सुगंध से कीड़े मकोड़े दूर भागते हैं। दिमाग को शांत करने तनाव दूर करने में भी निम्बू की सुगंध मदद करती हैं।

Also, Read बाई आंख की ऊपरी पलक का फड़कना क्या हैं – शास्त्र क्या कहता हैं इसके बारें में

जिंदा कछुआ घर में रखने से क्या होता है

जिंदा कछुआ घर में रखने से क्या होता है
जिंदा कछुआ घर में रखने से क्या होता है

घर में सकारात्मक एनेर्जी के प्रवेश के लिए कुछ लोग घर में जिन्दा कछुआ लाते हैं और पालते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र कहता हैं कछुएं को हमेशा घर के उत्तर दिशा में रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र कहता हैं की जिन्दा कछुआ रख रखाव की व्यवस्था उत्तर दिशा में करना बेहद शुभ हैं। कछुएं के घर में आगमन के साथ ही व्यक्ति को आर्थिक लाभ मिलता हैं और घर में धन धान्य की वृद्धि होती हैं। हिन्दू धर्म में कछुएं की पूजा की जाती हैं। जिन्दा कछुएं को रोज खाना खिलाने से भगवान विष्णु की कृपया व्यक्ति पर बनी रहती हैं।

Also, Read <strong>शनि को तुरंत खुश करने के उपाय</strong>

निष्कर्ष

पौराणिक मान्यताओं और ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार घर या अपने पास कुछ चीजों को रखने से घर में शांति का माहौल रहता हैं और व्यक्ति को आर्थिक दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता हैं। तकिए के नीचे लौंग रखने से क्या होता है? / पर्स या जेब में लौंग रखना क्या हैं इसकी पूरी जानकारी मैंने इस पोस्ट में दी हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार प्रत्येक चीज को सही जगह पर रखने से अनेक परेशानियाँ और संकट टल जाते हैं।

दोस्तों मुझे उम्मीद हैं की आपको तकिए के नीचे लौंग रखने से क्या होता है? / पर्स या जेब में लौंग रखना क्या हैं इसकी जानकारी आपके लिए उपयोगी साबित हुई होगी। ऐसी ही जानकारियों के लिए आप हमारे ब्लॉग के अन्य पोस्ट को पढ़ सकते हैं।

Also, Read हाथ कटा हुआ निशान बदल देती हैं किस्मत – हैरान हो जायेंगे जानकर

2 thoughts on “तकिए के नीचे लौंग रखने से क्या होता है? / पर्स या जेब में लौंग रखना”

Leave a Comment