शरीर पर काली चींटी चढ़ने का मतलब क्या होता हैं जाने

Spread the love

शरीर पर काली चींटी चढ़ने का मतलब क्या होता हैं जाने – घर में और घर के बाहर अक्सर ही लाल और काली चींटियां दिखाई देती हैं। लाल चींटियों को माटा भी कहते हैं। लाल चींटी ज्यादात्तर पेड़ों पर रहना पसंद करती हैं। आम के पेड़ पर अक्सर लाल चीटियों को देखा सकता हैं। लाल चींटियां काली चींटियों की अपेक्षा थोड़ा ज्यादा आक्रामक होते हैं। वही काली चींटियां घर के अंदर और बाहर सभी जगह देखें जा सकते हैं। स्वप्न शास्त्र और शकुन शास्त्र के अनुसार अलग-अलग रंग के चींटियों को अलग-अलग जगह पर देखना कुछ खास संकेत देते हैं। आइए विस्तार से जानते हैं की शरीर पर लाल और काली चींटी चढ़ने का मतलब क्या होता हैं।

चींटियां बहुत ही बहुत ही खास होती हैं। बचपन से ही आप सुनते आ रहे होंगे की चींटियां बहुत ही मेहनती होती हैं। आपने कई बार देखा होगा की चींटी अपने वजन की तुलना में कई गुणा भारी चीजों को एक जगह से दुसरे जगह तक आसानी से उठाकर ले जाती हैं। चींटियों का यह गुण इंसान को उत्साहित करता हैं। शास्त्रों के अनुसार काली चींटियों में हरी अर्थात नारायण का वास हैं। सपने में या असल जीवन में अलग-अलग प्रकार के चींटियों को देखा हैं तो इसे इग्नोर न करें। आइए विस्तार से जानते हैं की शरीर पर काली चींटी चढ़ने का मतलब क्या हैं।

शरीर पर काली चींटी चढ़ने का मतलब

शरीर पर काली चींटी चढ़ने का मतलब क्या होता हैं जाने
शरीर पर काली चींटी चढ़ने का मतलब क्या होता हैं जाने

माना जाता हैं जब हमारे जीवन में कुछ शुभ और अशुभ घटनाएं होने का अंदेशा होता हैं तो प्रकृति कुछ संकेतों के माध्यम से सावधान करती हैं। संकेत का माध्यम कोई जीव, कोई वस्तु या आपके अंदर की अनुभूति भी हो सकती हैं। कुछ लोगों को समय से पहले ही पता चल जाता हैं की उनके साथ क्या होने वाला हैं। शरीर पर काली चींटी चढ़ने का मतलब बड़ा ही खास हैं। अगर शरीर पर काली चींटी चढ़ गयी हैं तो यह शुभ स्थिति मानी जाती हैं। आपका भविष्य सुखद और समस्यारहित होगा। कार्यक्षेत्र में यथाशीघ्र तरक्की होगी। पैसे कमाने के लिए कई रास्ते खुलेंगे जो आपकी आर्थिक स्थिति को वर्तमान से बेहतर बना सकती हैं। पढाई में रूचि बढ़ेगी जिससे आप शिक्षा क्षेत्र में भी सफल होंगे। दुःख और शारीरिक कष्ट से जल्द ही निजात मिलेगा।

यह भी पढ़ें सपने में घर की मरम्मत देखना / सपने में घर लीपना देखना शुभ या अशुभ

सपने में शरीर पर लाल चींटी चढ़ने का मतलब

लाल चींटियां अगर सपने में दिखती हैं तो थोड़ा सावधान रहें क्योकिं इनका शरीर पर चढ़ना अशुभ माना जाता हैं। शरीर पर लाल चींटी का चढना संकेत देता हैं की आपका व्यापार भारी कम्पटीशन के कारण मंदा पड़ सकता हैं। जॉब में कुछ ऐसी समस्याएं आएंगी जिसके चलते ऑफिस में आपका रेप्युटेशन घटेगा। सपने में शरीर पर लाल चींटी चढ़ने का मतलब धन, पद, प्रतिष्ठा की हानि और कर्ज में बढ़ोतरी से जुड़ा हैं। अत: व्यर्थ के लड़ाई झगड़े में पड़ने के बजाय जीवन के मुख्य लक्ष्य पर ध्यान केन्द्रित करें। अगर आप मौजूदा इनकम से संतुष्ट नहीं हैं तो कोई पार्ट टाइम जॉब भी कर सकते हैं। इससे संभावित अशुभ स्थिति को टालने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें बुलबुल का घर में आना शुभ है या अशुभ / मैना पक्षी का घर में आना

काली चींटियों का झुंड देखना \ लाल चींटियों का झुण्ड

काली चींटियों का झुंड देखना \ लाल चींटियों का झुण्ड
काली चींटियों का झुंड देखना \ लाल चींटियों का झुण्ड

दोस्तों, काली चींटियों का झुंड देखना बहुत ही अच्छा माना जाता हैं। अगर आपने भी घर के अंदर या बाहर काली चींटियों की लम्बी कतार देखी हैं तो समझ लीजिए की आप उम्मीद से ज्यादा अपने जीवन में सफल होंगे। पैसे की समस्या नहीं रहेगी। वही लाल चींटियों का झुंड घर में प्रवेश करना अशुभ हैं। माना जाता हैं की लाल चींटियों को घर में प्रवेश करते देखना धन में सेंध लगा सकता हैं। घर के सदस्यों के बीच छोटी-छोटी बातों पर बहस छिड़ सकती हैं। इसलिए लाल चींटियों को भगाने के लिए लौंग का तेल छिड़क सकते हैं।

यह भी पढ़ें चमगादड़ का बच्चा घर में आना शुभ अशुभ

छोटी लाल चींटी शुभ या अशुभ

लाल चींटी सपने में दिखना अशुभ माना जाता हैं। हालांकि छोटी लाल चींटी अगर आपके सपने में दिखाई देती हैं तो इसका मतलब हैं की आपके साथ कुछ बहुत ही शुभ होने वाला हैं। छोटी लाल चींटी को गलती से भी हानी नहीं पहुंचानी चाहिए। उन्हें हानी पहुंचाने से घर में धन-धान्य की कमी होती हैं।

यह भी पढ़ें

निष्कर्ष – शरीर पर काली चींटी चढ़ने का मतलब

दोस्तों, आज की यह लेख ” शरीर पर काली चींटी चढ़ने का मतलब क्या होता हैं जाने ” उन लोगों के लिए जिनके सपने में काली और लाल चींटियां अक्सर दिखाई देती हैं। इस पोस्ट को आप कही भी बिना हिचक शेयर कर सकते हैं। लाल और काली चीटियों को भिन्न अवस्थाओं में देखना अलग-अलग चीजें बताती हैं। जब आपको लगे की सपना किसी बुरी घटना के होने के संकेत दे रहे हैं तो आपको तुरंत ही सतर्क हो जाना चाहिए। सतर्क और सावधान व्यक्ति किसी भी परिस्थिति का सामना कर सकता हैं।

मुझे यकीन हैं की आपको यह पोस्ट ” शरीर पर काली चींटी चढ़ने का मतलब क्या होता हैं जाने ” की जानकारी पसंद आयी होगी। इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

यह भी पढ़ें दिल को छू लेने वाले पति को जन्मदिन की शुभकामनाएं – गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड की शायरी

Leave a Comment