घर में भूरी बिल्ली का आना शुभ है या अशुभ – बिल्ली के सपनों का अर्थ विस्तार से जाने

Spread the love

घर में भूरी बिल्ली का आना शुभ है या अशुभ – बिल्ली के सपनों का अर्थ विस्तार से जाने – सपनों की दुनियां बहुत ही अजीब सी होती हैं। सपने में दिखी अजीबोगरीब और उटपटांग चीजे व्यक्ति को कभी हंसाती हैं तो कभी रुला देती हैं। जीवन सुख और दुःख का ही गठजोड़ हैं। जो आज सुखी हैं उसे कभी न कभी दुःख का भी सामना करना ही हैं। लेकिन हमें दुःख की घड़ी में खुद को संभालने के लिए कई मौके देती हैं। जी हाँ, मौका हमें संकेतों के माध्यम से मिलता हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ड्रीम्स संकेतों का प्रमुख माध्यम हैं। तो आइए जानते हैं की बिल्ली को अलग-अलग स्थितियों में सपने और रियल लाइफ में देखना कैसा होता हैं। सबसे पहले मैं आपको बताउंगी की घर में भूरी बिल्ली का आना शुभ है या अशुभ

घर में भूरी बिल्ली का आना शुभ है या अशुभ – बिल्ली के सपनों का अर्थ विस्तार से जाने

सपने में दिखी बिल्ली के रंग, आकार और उसका रिएक्शन आपके जीवन रहस्यों के बारें में बताता हैं। घर में बिल्लियों का आना जाना अक्सर लगा रहता हैं। सपने में बिल्ली देखना ऐसे आने वाले समय के ऐसे राज बताता हैं जो आपके भविष्य को प्रभावित कर सकती हैं। नीचे विस्तार से बताया गया हैं की घर में भूरी बिल्ली का आना शुभ है या अशुभ ?

घर में भूरी बिल्ली का आना शुभ है या अशुभ

काले कलर की बिल्लियों को अशुभ माना जाता हैं। लेकिन भूरी और सफ़ेद बिल्ली का सपने में दिखाई देना शुभ माना जाता हैं। भूरी बिल्ली बहुत ही कम लोगों को सपने में दिखती हैं। भूरी बिल्ली को सुबह के वक्त देखना बहुत ही अच्छा माना जाता हैं। जिसका अर्थ हैं की स्वप्नद्रष्टा के लिए वह दिन बेहद शुभ रहेगा। स्वप्न देखें गए दिन आपके घर में विशेष अतिथि का आगमन हो सकता हैं। साथ ही जिस किसी भी कार्य मन में लालसा लिए घर से बाहर निकलेंगे उसके पुरे होने की सम्भावना प्रबल होगी। घर में भूरी बिल्ली का आना यह भी संकेत देता हैं की नकारात्मकता आपका दामन छोड़ने वाली हैं। घर के सभी सदस्य सही रास्ते का चुनाव कर जीवन पथ पर आगे बढ़ते हुए आनंदमयी जीवन व्यतीत करेंगे।

यह भी पढ़ें सपने में तीन कन्याओं को देखना और उनके पैर छूना देता हैं खास संकेत

सपने में बिल्ली का हमला करना

फ्रेंड्स, सपने में बिल्ली का हमला करना अशुभ माना जाता हैं। स्वप्नद्रष्टा का समय बेहद खराब चल रहा हैं। आपके द्वारा जो भी कार्य निकट भविष्य में किया जाएगा उसमें सफल होने की उम्मीद कम ही होगी। इसलिए कुछ समय के लिए कोई भी नया कार्य शुरू न करें। अन्यथा आपको लेने के देने पड़ सकते हैं। इसके अलावे आप किसी बड़ी बीमारी और समस्या की जद में आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें सपने में केले का गुच्छा देखना देता हैं अचंभित कर देने वाले संकेत

सपने में दो बिल्ली देखना

सपने में दो बिल्ली देखना
सपने में दो बिल्ली देखना

सपने में दो सफ़ेद या भूरी बिल्लियों को एक साथ देखने का मतलब हैं की आपका आपके पार्टनर के साथ रिलेशनशिप और भी गहरा और रोमांचक हो जाएगा। आपके जीवन कोई व्यक्ति आएगा जो हर परिस्थिति में आपके साथ खड़ा रहेगा। वही दो काली बिल्लियों का सपने में दिखना संकेत हैं की दुश्मन आपको हराने के लिए एक एकत्रित हो रहे हैं। दुश्मन पहले से कई गुना ज्यादा ताकतवर और चालाक हैं। अत: अपने आसपास हो रहे हर गतिविधि पर रखें।

यह भी पढ़ें सपने में दूसरे के सिर से जुएं निकालना / सपने में लिख देखना

बिल्ली का घर में मल त्याग करना

मल अर्थात लैट्रिन करते किसी भी प्रकार के बिल्ली को देखना अशुभ समझा जाता हैं। आपके चारों तरफ नकारात्मकता फैली हैं जो आपके मन के विचारों को मलिन कर रहा हैं। बिल्ली का घर में मल त्याग करना, आपके जीवन की परीक्षा में मिलने वाली संभावित हार को दर्शाता हैं। ऐसी स्थिति में आपको हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। हनुमान जी की पूजा से नकारात्मक शक्तियां स्वत: ही आपसे दूर हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें सपने में दूसरे के सिर से जुएं निकालना / सपने में लिख देखना

रात को बिल्ली रोने से क्या होता है

रात के समय बिल्ली का रोना कई लोगों ने सुना होगा। माना जाता हैं की यह किसी बहुत ही अशुभ समाचार के मिलने के संकेत देते हैं। जिसका सम्बन्ध आपके परिवार के आर्थिक और सामाजिक स्थिति से हैं। घर में रहने वाले किसी व्यक्ति के साथ कुछ ऐसी घटना का होना संभव हैं जो अन्य सदस्यों को आर्थिक और मानसिक तौर पर परेशान कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें

निष्कर्ष – घर में भूरी बिल्ली का आना शुभ है या अशुभ

फ्रेंड्स, हर स्वप्न खास उद्देश्य से स्वप्नद्रष्टा की जिन्दगी का हिस्सा बनता हैं। रियल लाइफ में भी अलग-अलग स्थिति और प्रकार के बिल्ली आती हैं तो इसका मतलब हैं की आपकी जिन्दगी में कुछ ऐसे बदलाव होने वाले हैं जो आपको आनंद या दुःख दे सकते हैं। सुख दुःख के संकेत सपने के अर्थ जानने के पश्चात ही पता चल सकता हैं। मुझे आशा हैं की आपको यह पोस्ट ” घर में भूरी बिल्ली का आना शुभ है या अशुभ ” बहुत ही लाभप्रद लगी होगी।

मुझे आशा हैं की आपको प्रोवाइड की गयी यह पोस्ट ” घर में भूरी बिल्ली का आना शुभ है या अशुभ – बिल्ली के सपनों का अर्थ विस्तार से जाने ” बहुत पसंद आयी होगी। इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर करें ताकि जिन्हें इस तरह के सपने आते हैं।

यह भी पढ़ें सपने में पुलिस का घर आना और दोस्ती करना देते हैं बड़े संकेत

10 thoughts on “घर में भूरी बिल्ली का आना शुभ है या अशुभ – बिल्ली के सपनों का अर्थ विस्तार से जाने”

Leave a Comment